हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

मंडी में प्रिशिक्षण शिविर का आयोजन, सहकारी सभा के सदस्यों और किसानों को दी गई ये जानकारी

मंडी में एकीकृत सहकारी विकास परियोजना ने सहकारी सभाओं के सदस्यों, सचिवों व किसानों के लिए एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया. कार्यक्रम में मौजूद लोगों के हाथों को सेनिटाइज करवाया और सभी लोगों को मास्क बांटे गए.

By

Published : Nov 25, 2020, 1:05 PM IST

One day training camp organized
एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर

मंडी: जिला के कड़कोह तहसील कोटली में एकीकृत सहकारी विकास परियोजना द्वारा सहकारी सभाओं के सदस्यों, सचिवों व किसानों के लिए एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में एकीकृत सहकारी परियोजना की ओर से विकास अधिकारी राकेश ठाकुर ने परियोजना से संबंधित विस्तृत जानकारी दी. साथ ही उन्होंने मौजूद लोगों के हाथों को सेनिटाइज करवाया और सभी लोगों को मास्क बांटे गए.

विकास अधिकारी राकेश ठाकुर ने कहा कि इस परियोजना से कड़कोह बहुउद्देशीय सरकारी सभा को बैंक काउंटर चलाने के लिए पैसा स्वीकृत हुआ है. इस बैंक काउंटर के खुलने से लगभग 11 गांवों की जनता को फायदा होगा. उन्होंने कहा कि सभा के प्रबंधन समिति के सदस्यों से अनुरोध किया कि इस काम को जल्द से जल्द पूरा करें.

वहीं, उन्होंने सहकारी संस्था अमूल का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि बैंकिंग, शिक्षा, स्वस्थ्य, विपणन आदि क्षेत्रों की ओर बढ़ना होगा. जिससे न केवल युवाओं को रोजगार के बेहतर अवसर मिलेंगे, जबकि सहकारिता में नई ऊर्जा का संचार प्रवाहित होगा. उन्होंने कहा कि सहकारिता को निश्चित रूप से सफल बनाना है तो महिलाओं की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करना आवश्यक है. सहकारिता आंदोलन में महिलाओं का सक्रिय सहयोग होने से समाज और देश का विकास होगा.

ये भी पढ़ें:सीएम ने की लोगों से सहयोग की अपील, बोले: सावधानी ही कोरोना से बचाव का तरीका

ABOUT THE AUTHOR

...view details