हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

करसोग के लोगों को मिली बस सुविधा की सौगात, MLA हीरालाल ने दिखाई हरी झंडी

By

Published : Apr 18, 2021, 10:40 AM IST

करसोग में लोगों को लगातार दूसरे दिन बस की सौगात मिली है. यहां दूरदराज के क्षेत्र काहणों से दुरकुनु के लिए वाया प्रांगण बस सेवा शुरू हुई. विधायक हीरालाल ने कहा कि काहणों से दुरकुनु सड़क का उद्घाटन किया किया है. इसके बाद इस रूट पर बस सेवा शुरू कर दी है.

बस को दिखाई हरी झंडी
बस को दिखाई हरी झंडी

करसोग: उपमंडल करसोग में लोगों को लगातार दूसरे दिन बस की सौगात मिली है. यहां दूरदराज के क्षेत्र काहणों से दुरकुनु के लिए वाया प्रांगण बस सेवा शुरू हुई. स्थानीय विधायक हीरालाल ने काहणों से दुरकुनु सड़क का उद्घाटन किया. इसके बाद बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया.

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत निर्मित सड़क मार्ग पर बस सेवा शुरू होने से पहले विधिवत रूप से पूजा-अर्चना की गई. जिसमें बड़ी संख्या में स्थानीय लोग भी शामिल हुए. इसके बाद बस को हरी झंडी दिखाई गई.

वीडियो रिपोर्ट.

लंबे समय से थी बस की मांग

स्थानीय जनता ने बस सेवा के लिए सरकार का आभार प्रकट किया है. बता दें कि लोग लंबे समय से बस की मांग कर रहे थे. इसके लिए लोग विभिन्न मंचों के माध्यम से अपनी आवाज को उठा रहे थे, लेकिन अब बस सेवा शुरू होने से लोगों की वर्षों पुरानी मांग पूरी हो गई है. अभी दुरकुनु सहित आसपास के क्षेत्रों के लोगों को काहणों में बस से उतरने के बाद पैदल की आगे तक का सफर तय करना पड़ रहा था.

बस चलने से लोगों को मिलेगी सुविधा

इसके अलावा किसानों को प्राइवेट वाहनों में मंडियों तक अपनी उपज को पहुंचाना पड़ता था. वहीं, स्कूल के छात्रों सहित कर्मचारियों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ता था, लेकिन अब नियमित तौर पर बस सेवा शुरू होने के बाद लोगों को बहुत बड़ी सुविधा मिल गई है.

दुरकुनु सड़क का उद्घाटन

विधायक हीरालाल ने कहा कि काहणों से दुरकुनु सड़क का उद्घाटन किया किया है. इसके बाद इस रूट पर बस सेवा शुरू कर दी है. उन्होंने कहा कि इससे क्षेत्र के लोगों को बड़ी सुविधा मिलेगी.

ये भी पढ़ें:मौसम विभाग की चेतावनी के बाद शिमला में हुई बारिश, तापमान में आई गिरावट

ABOUT THE AUTHOR

...view details