हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

हिंदी का करो मान, तभी बढ़ेगी देश की शान

हिंदी दिवस पर शनिवार को प्रेस क्लब के प्रधान सुरेंद्र शर्मा व महासचिव यूसफ अंसारी की अध्यक्षता में पीडब्लूडी रेस्ट हाउस में संगोष्ठी आयोजित की गई. संगोष्ठी में सरकारी कार्य व पत्राचार हिंदी अपनाने की अपील की गई.

By

Published : Sep 15, 2019, 12:00 AM IST

hindi day celebrated in mandi

मंडी: हिंदी दिवस पर शनिवार को प्रेस क्लब के प्रधान सुरेंद्र शर्मा व महासचिव यूसफ अंसारी की अध्यक्षता में पीडब्लूडी रेस्ट हाउस में एर संगोष्ठी का आयोजन किया गया.आयोजित की इस संगोष्ठी में हिंदी को बढ़ावा देने पर जोर दिया गया.

प्रेस क्लब के प्रधान सुरेंद्र शर्मा व महासचिव यूसफ अंसारी ने कहा की साल1948 में इसी दिन हिंदी को राजभाषा का गौरव प्राप्त हुआ था. उन्होंने कहा हमें आपसी बोलचाल व लिखने में अंग्रेजी की बजाए हिंदी के प्रयोग पर जोर देना चाहिए. इसी बीच पारित एक प्रस्ताव में प्रदेश सरकार से आग्रह किया कि प्रदेश में हिंदी को प्रोत्साहित करने के लिए सरकारी कार्य व पत्राचार हिंदी में किया जाए.

वीडियो

प्रेस क्लब के जिन सदस्यों ने हिस्सा लिया, उनमें हिमाचल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट के कोषाध्यक्ष अदीप सोनी, युसूफ अंसारी, बलविंद्र सोढी, जसवीर सिंह, राजेश ठाकुर, अमित शर्मा, विजय शर्मा, जितेंद्र धीमान व सचिन शर्मा भी शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details