हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बल्लभ कॉलेज में दूसरे और चौथे समेस्टर के एग्जाम शुरू, गाइडलाइंस किया जा रहा पालन

By

Published : Aug 19, 2020, 7:38 PM IST

बल्लभ राजकीय महाविद्यालय मंडी में दूसरे और चौथे समेस्टर के एग्जाम शुरू हो गए हैं. कॉलेज प्राचार्य डॉ. राकेश शर्मा ने बताया कि 18 अगस्त को होने वाला पेपर पोस्टपोन कर दिया गया है. जैसे ही पेपर की तारीख निर्धारित होगी उसकी जानकारी छात्रों को दे दी जाएगी.

fourth semester exam start in Vallabh Government College Mandi
फोटो

मंडीः बल्लभ राजकीय महाविद्यालय मंडी में दूसरे और चौथे समेस्टर के एग्जाम शुरू हो गए हैं. प्रदेश सरकार की ओर से जारी गाइडलाइंस का कॉलेज में पूरा ध्यान रखा जा रहा है. गेट पर ही छात्रों को सेनिटाइज करने के बाद थर्मल स्कैनिंग की जा रही है. पूरी प्रक्रिया के बाद ही छात्रों को अंदर भेजा जा रहा है. वहीं, कॉलेज परिसर को भी लगातार सेनेटाइज किया जा रहा है, ताकि कोरोना महामारी से बचा जा सके.

जानकारी देते हुए कॉलेज के प्राचार्य डॉ. राकेश शर्मा ने बताया कि 18 अगस्त को होने वाला एग्जाम पोस्टपोन कर दिया गया है. जैसे ही इसकी अगली तारीख निर्धारित होगी उसकी जानकारी छात्रों को दे दी जाएगी.

वीडियो रिपोर्ट

डॉ. राकेश शर्मा ने बताया कि 19 अगस्त से पहले निर्धारित तिथियों के अनुसार ही छात्रों के पेपर लिए जा रहे हैं. एग्जामिनेशन हॉल में बनाए गए सिटिंग प्लान को बच्चों के व्हाट्सएप नंबर पर भेजा जा रहा है. इसके लिए कॉलेज में नोटिस बोर्ड भी लगाए गए हैं, ताकि छात्रों को कोई दिक्कत पेश ना आए.

प्राचार्य ने कहा कि मॉर्निंग शिफ्ट में एक छात्रा कंटेनमेंट जोन से पेपर देने पहुंची थी. वहीं, एक छात्र होम क्वारंटाइन में था जो पेपर देने के लिए पहुंचा था. उन्होंने कहा कि दोनों छात्रों को कॉलेज प्रबंधन की ओर से अलग-अलग कमरों में बिठाया गया था, जबकि दूसरे छात्रों को एग्जामिनेशन हॉल में एक बैंच छोड़कर बिठाया जा रहा है.

आपको बता दें कि पूरे प्रदेश के महाविद्यालयों में 17 अगस्त से परीक्षाएं शुरू हो गई हैं. परीक्षाओं के दौरान थर्मल स्कैनिंग, फेस मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा गया जा रहा है. वहीं, कॉलेज प्रशासन की ओर से बनाई गई कमेटी सेनेटाइजेशन का काम कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details