हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मैंने कभी नहीं कहा टिकट नहीं मिला तो कांग्रेस की जमानत करवा दूंगा जब्त: प्रकाश चौधरी

By

Published : Mar 15, 2022, 3:40 PM IST

मंडी जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रकाश चौधरी का एक वीडियो खूब वायरल (prakash chaudhary viral video) हो रहा है. इस वीडियो में प्रकाश चौधरी अपनी ही पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को सरेआम चेतावनी देते हुए दिखाई और सुनाई दे रहे हैं. वायरल वीडियो को लेकर प्रकाश चौधरी ने सफाई दी है. आइए जानते हैं आखिर प्रकाश चौधरी ने क्या सफाई दी है...

prakash chaudhary reaction on viral video
मंडी जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रकाश चौधरी.

मंडी:पूर्व मंत्री एवं मंडी जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रकाश चौधरी ने उनके वायरल हो रहे वीडियो पर अपना स्पष्टीकरण जारी किया है. प्रकाश चौधरी का कहना है कि उनके बयान को मीडिया में तोड़ मरोड़ कर पेश (prakash chaudhary viral video) किया गया है. अपने स्पष्टीकरण में प्रकाश चौधरी ने कहा कि उन्होंने यह कभी नहीं कहा कि अगर उनका टिकट कटा तो बल्ह से कांग्रेस की जमानत जब्त (prakash chaudhary reaction on viral video) हो जाएगी. बल्ह के भड़याल में आयोजित कांग्रेस पार्टी के सम्मेलन में उन्होंने सिर्फ ये कहा था कि जब उन्होंने कांग्रेस से बाहर चुनाव लड़ा तो उस वक्त बल्ह से कांग्रेस के प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई थी, जोकि एक सच्चाई है.

पूर्व मंत्री प्रकाश चौधरी ने कहा कि बल्ह से कुछ अतिउत्साहित नेता आज जनता के बीच जाकर यह प्रचार कर रहे हैं कि उनका टिकट पक्का है, जबकि उन्हें यह ज्ञात होना चाहिए कि टिकट देना पार्टी हाईकमान का विशेषाधिकार है. टिकट मांगना पार्टी के हर छोटे-बड़े कार्यकर्ता का अधिकार होता है, लेकिन टिकट किसे देना है, इसका अंतिम निर्णय पार्टी हाईकमान सारी बातों को ध्यान में रखकर करती है.

मंडी जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रकाश चौधरी. (फाइल फोटो)

उन्होंने कहा कि वे कांग्रेस पार्टी के साथ जुड़े हैं और कांग्रेस में आने के बाद उन्होंने बल्ह में पार्टी को बहुत ज्यादा मजबूत किया है. अब एक बार फिर से विधानसभा के चुनाव (Himachal Assembly Election 2022 ) होने जा रहे हैं जिसके लिए उन्होंने अभी से बल्ह में पार्टी के कार्यकर्ताओं को पूरी सक्रियता से काम करने के लिए तैयार करना शुरू कर दिया है.

प्रकाश चौधरी ने कहा कि टिकट के चाहवानों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि उन्हें संगठन के लिए काम करना चाहिए न कि खुद के लिए या फिर व्यक्ति विशेष के लिए. इस समय सभी को एकजुट होकर संगठन को मजबूत करने की जरूरत है, ताकि प्रदेश में सत्ता पर काबिज निक्कमी सरकार सत्ता से बाहर किया जा सके और कांग्रेस पार्टी की सरकार (Congress party government) को फिर से सत्ता में लाया जा सके. यह तभी संभव होगा जब सभी मिलकर संगठन के लिए काम करेंगे.

ये भी पढ़ें:लाठीचार्ज पर भड़की हिमाचल युवा कांग्रेस, न्यायिक जांच की मांग...पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details