हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

सीएम के गृहक्षेत्र में पहली बार पहुंची बस, लोगों ने मिठाई बांटकर जाहिर की खुशी

सीएम जयराम ठाकुर के गृहक्षेत्र सराज की दो पंचायतों में आजादी के बाद पहली बार बस पहुंची है. स्थानीय लोगों ने इस मौके पर अपनी खुशी व्यक्त करते हुए मिठाई बांटी.

By

Published : Jun 22, 2019, 7:52 PM IST

Updated : Jun 22, 2019, 8:01 PM IST

स्थानीय निवासी

मंडी: शनिवार को सीएम जयराम ठाकुर के गृहक्षेत्र सराज की दो पंचायतों में पहली बार बस पहुंची है. स्थानीय लोगों ने इस मौके पर अपनी खुशी व्यक्त करते हुए मिठाई बांटी.

बता दें कि शनिवार को बांदल से कल्हणी तक बनी सड़क पर एचआरटीसी बस का ट्रायल किया गया, जो पूरी तरह से सफल रहा. ट्रायल के दौरान एसडीएम गोहर अनिल भारद्वाज, एक्सईएन सिराज केके कौशल, एचआरटीसी अधिकारी, कशौड़ पंचायत की प्रधान सावित्री देवी मौजूद रहीं. ट्रायल के दौरान बस खोलानाल पंचायत से होकर बांदल से कल्हणी पहुंची.

सराज भाजयुमो के अध्यक्ष देवेंद्र राणा ने बताया कि इस सड़क के बनने से कशौड़ और खोलानाल पंचायतें आजादी के बाद सड़क सुविधा से जुड़ी हैं और यहां पहली बार कोई बस पहुंची है. उन्होंने बताया कि बस सुविधा का लाभ कुकलाह, कल्हणी, भाटकीधार और बागाचुनोगी पंचायत की हजारों की आबादी को मिलेगा.

भाजयुमो के अध्यक्ष देवेंद्र राणा ने बताया कि अभी सिर्फ ट्रायल हुआ है और इस रूट पर बस को आधिकारिक रूप से खुद सीएम जयराम ठाकुर आकर हरी झंडी दिखाएंगे. उन्होंने कहा कि इस सड़क से खोलानाल पंचायत का कुछ भाग कवर हो रहा है, जबकि कशौड़ पंचायत का अधिकतर भाग इसमें आ रहा है.

वहीं, बागाचुनोगी, कल्हणी और सराज के अन्य क्षेत्रों के लोगों को इस सड़क से जिला मुख्यालय तक पहुंचना आसान हो जाएगा. इससे पहले ग्रामीणों को 100 किमी से अधिक का सफर तय करना पड़ता था, लेकिन अब ग्रामीणों को ये सफर 60 किमी ही तय करना पड़ेगा.

एक्सईएन सराज केके कौशल ने बताया कि सड़क के निर्माण पर लगभग 10 करोड़ की राशि खर्च की गई है और इस सड़क को मेजर डिस्ट्रिक रोड़ में शामिल किया गया है. उन्होंने बताया कि 50 करोड़ की राशि विभाग को प्राप्त हो गई है और उसके टेंडर भी जारी कर दिए गए हैं. जल्द ही सड़क को चौड़ा करने और टायरिंग करने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा.

Last Updated : Jun 22, 2019, 8:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details