हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Mar 2, 2020, 7:44 PM IST

ETV Bharat / city

मंडी में फिर सामने आया घरेलू हिंसा का मामला, पत्नी ने पति पर लगाए गंभीर आरोप

घरेलू हिंसा के मामले का निपटारा करने पंचायत घर गए पति ने शाम को घर आकर फिर से पत्नी पर अपनी क्रूरता दिखाई और बेरहमी से उसकी पीटाई कर डाली मामला सराज विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाली ग्राम पंचायत सरोआ के थाच गांव का है.

Domestic violence case in Himachal pradesh mandi
प्रदेश में घरेलू हिंसा का मामला

मंडीःघरेलू हिंसा के मामले का निपटारा करने पंचायत घर गए पति ने शाम को घर आकर फिर से पत्नी पर अपनी क्रूरता दिखाई और बेरहमी से उसकी पीटाई कर डाली मामला सराज विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाली ग्राम पंचायत सरोआ के थाच गांव का है.

पीड़िता की पहचान हेमलता उम्र 25 वर्ष के रूप में हुई है. महिला को उपचार के लिए जोनल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. साथ ही पीड़िता ने महिला थाना में भी शिकायत कर कार्रवाही की मांग उठाई है.

पीड़िता ने बताया कि दो वर्ष पहले उसकी शादी थाच गांव में हुई थी. लेकिन शादी के कुछ समय बाद से ही ससुराल वालों ने उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था. पति और ससुर सेना में कार्यरत हैं लेकिन जब भी घर आते हैं तो इसे प्रताड़ित करते हैं.

वीडियो रिपोर्ट

ससुराल वालों की प्रताड़ना से परेशान होकर हेमलता ने चार बार इस मामले को पर पुलिस लेकर गई. लेकिन पुलिस हमेशा ही ससुराल वालों से समझौता करवाकर मामले को सुलझा लेती थी और बाद में फिर से मार पीट शुरू हो जाती थी.

बता दे बीती 27 फरवरी को भी घरेलू हिंसा के इस मामले की स्थानीय पंचायत में सुनवाई थी. दिन को सुनवाई के बाद शाम को घर वापिस लौटते ही पति ने अपना रूप दिखा दिया. पीड़िता हेमलता का कहना है कि उससे जबरन खाना मांगा और उसमें खुद की कांच मिलाकर उसे बदनाम करने की कोशिश की.

इसी बात को लेकर पति ने जमकर इसकी पीटाई भी कर दी. 28 फरवरी को भी पीड़िता के साथ यहीं हुआ. 29 फरवरी को पीड़िता ने अपने मायके वालों को बात बताई और महिला थाना मंडी पहुंचकर शिकायत दर्ज करवाई. वहीं, मेडिकल के बाद पीड़िता को उपचार के लिए भर्ती कर दिया गया है. हेमलता का कहना है कि उसके ससुराल वाले उसे पागल साबित करके घर से निकालना चाहते हैं.

वहीं एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि हेमलता ने पहले भी ससुराल वालों के खिलाफ एक शिकायत महिला थाना में दर्ज करवाई थी जिसका चालान कोर्ट में भेजा जा चुका है. अब दोबारा से पीड़िता के साथ मारपीट हुई है. जिसपर अलग से एफआईआर दर्ज की जा रही है. उन्होंने बताया कि मामले की पुलिस पूरी गंभीरता से जांच पड़ताल कर रही है.

ये भी पढे़ंःजयराम सरकार के बजट से बागवानों को आस, सब्सिडी की उठाई मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details