हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

माकपा ने बालीचौकी में किया प्रदर्शन, थाची कॉलेज भवन निर्माण जल्द करवाने की मांग

माकपा की क्षेत्रीय कमेटी बालीचौकी के सदस्यों ने मंगलवार को सराज हल्के के थाची में कॉलेज भवन के जल्द निर्माण की मांग को लेकर तहसील कार्यालय बालीचौकी के सामने मौन प्रदर्शन किया.

By

Published : Jun 16, 2020, 8:31 PM IST

CPIM protest against state government in Balichowki
माकपा ने बालीचौकी में किया प्रदर्शन

सराज/मंडी:जिला माकपा की क्षेत्रीय कमेटी बालीचौकी के सदस्यों ने मंगलवार को सराज हल्के के थाची में कॉलेज भवन के जल्द निर्माण की मांग को लेकर तहसील कार्यालय बालीचौकी के सामने मौन प्रदर्शन किया. इस अवसर पर माकपा नेता व बुंग जहलगाड़ पंचायत के प्रधान महेंद्र राणा ने प्रदेश सरकार पर उक्त कॉलेज के निर्माण कार्य को लटकाने का आरोप लगाया.

महेंद्र राणा ने कहा कि 2017 में तत्कालीन कांग्रेस सरकार की ओर से घोषित किए गए उक्त कॉलेज के भवन के निर्माण कार्य को लेकर बीजेपी के लोग आपस में ही लड़कर कर छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार भी अपने स्थानीय नेताओं के दबाव में आकर भवन निर्माण के कार्य को लटका रही है.

वीडियो रिपोर्ट

वहीं, आदर्श महिला मंडल थाची की प्रधान शकुंतला ने भी प्रदेश सरकार व मुख्यमंन्त्री को चेतावनी देते हुए कहा कि वे राजनीतिक दबाव में नहीं आएंगे और अगर कॉलेज के भवन का निर्माण स्थानीय सभा की ओर से प्रस्तावित जमीन पर नहीं किया गया तो वे अपने इस आंदोलन को और तेज करेंगे. इस दौरान थाची की एक स्कूल छात्रा ने कहा कि कॉलेज की कक्षाएं स्कूल कैंपस में लगने का कारण उनकी पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है.

थाची में कॉलेज भवन के निर्माण को लेकर अब स्थानीय लोगों के मध्य उपजे विवाद के चलते मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी असहज स्थिति में आ सकते हैं. इस भवन के निर्माण को लेकर स्थानीय स्तर पर भी बीजेपी में दो गुट बन गए हैं, जो अलग-अलग स्थान पर भवन निर्माण की मांग कर रहे हैं. वहीं, अब उक्त भवन के शिलान्यास को लेकर भी कई कयास लगाए जा रहे हैं, हालांकि मुख्यमंन्त्री एवं स्थानीय विधायक जयराम ठाकुर ने सोमवार को सराज मण्डल की वर्चुअल रैली में थाची कॉलेज के जिक्र करते हुए जल्द शिलान्यास की बात कही थी.

ये भी पढ़ें:कुल्लू में व्यापारियों के लिए बना क्वारंटाइन सेंटर, बागवान भगवान दास ने दिए अपने कैंप

ABOUT THE AUTHOR

...view details