हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Mar 22, 2019, 1:38 AM IST

Updated : Mar 22, 2019, 8:24 AM IST

ETV Bharat / city

कुल्लू की लाग घाटी में लैंडस्लाइड के मलबे में फंसे दो लोग, घंटों की मशक्कत के बाद हुआ रेस्क्यू

बर्फबारी और भारी बारिश के बाद पहाड़ों के दरकने का सिलसिला लगातार जारी है. हर साल भूस्खलन से लोगों को करोड़ों का नुकसान होता है.

कुल्लू की लागघाटी में लैंडस्लाइड

कुल्लूः जिला की लाल घाटी के बढ़ाई गांव में देर रात पहाड़ी से भूस्खलन हुआ. भूस्खलन के कारण पहाड़ी से एक बड़ी चट्टान मकान पर जा गिरी, जिस कारण मकान में सो रहे दंपति उसकी चपेट में आ गए थे. वहीं देर रात ही पुलिस व प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और मकान की छत को तोड़कर पति पत्नी को बाहर निकाला गया. हादसे में पति को चोट आई है, जिसे उपचार के लिए कुल्लू अस्पताल में भर्ती किया गया है.

कुल्लू की लागघाटी में लैंडस्लाइड

जानकारी के अनुसार गुरुवार दोपहर के समय बढ़ाई में पहाड़ी से भूस्खलन हुआ था, जिसे शाम के समय लोक निर्माण विभाग द्वारा खोल दिया गया था. वहीं रात के समय जब ग्रामीण अपने-अपने घरों में सोए हुए थे कि अचानक पहाड़ी से गिरने की आवाज आने लगी. पहाड़ी के नीचे वाले मकानों से लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकल गए, लेकिन तभी एक बहुत बड़ी चट्टान नीचे आई और सीधे एक मकान की छत को तोड़ते हुए मकान में फंस गई.

ग्रामीणों ने शोर मचाकर अन्य लोगों को भी एकत्र किया और प्रशासन को भी इसकी सूचना दी. सूचना मिलते ही एसडीएम कुल्लू और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. टीम ने मकान की छत को तोड़ा और बड़ी मुश्किल से अंदर फंसे दोनों पति पत्नी को बाहर निकाला.

कुल्लू की लागघाटी में लैंडस्लाइड

डीसी यूनुस ने बताया कि दोनों पति सूरज और पत्नी किरण को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है. जहां दोनों की हालत स्थिर बताई जा रही है. उन्होंने कहा कि बारिश के बाद अब भूस्खलन का खतरा बना हुआ है. ऐसे में अब लोगों को दूसरी जगह पर शिफ्ट किया जाएगा.

Last Updated : Mar 22, 2019, 8:24 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details