हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

PM मोदी के दौरे को लेकर चकाचक होने लगी कुल्लू-मनाली की सड़कें

By

Published : Sep 30, 2020, 5:52 PM IST

अटल टनल रोहतांग के उद्घाटन की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. इसी कड़ी में मनाली की सड़कों को भी चकाचक किया जा रहा है. मनाली से लेकर सोलंगनाला तक सड़कों को अच्छे से सजाया और संवारा जा रहा है. इसके अलावा सड़क के दोनों तरफ जहां सफेदी की जा रही है, तो वहीं, सड़कों पर टारिंग का काम भी लगातार जारी है.

condition of roads is being improved for PM  Narendra Modi Manali visit
फोटो

कुल्लूःप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन अक्तूबर को अटल टनल रोहतांग के उद्घाटन की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. इसी कड़ी में मनाली की सड़कों को भी चकाचक किया जा रहा है. मनाली से लेकर सोलंगनाला तक सड़कों को अच्छे से सजाया और संवारा जा रहा है. इसके अलावा सड़क के दोनों तरफ जहां सफेदी की जा रही है, तो वहीं, सड़कों पर टारिंग का काम भी लगातार जारी है.

मनाली में व्यास नदी पर बने बैली ब्रिज की प्लेटों को भी बदला जा रहा है. बैली ब्रिज के पास बनने वाले डंगे का कार्य भी युद्धस्तर पर किया जा रहा है. इसके साथ ही मनाली से लेकर जगतसुख तक सड़क को दुरुस्त किया जा रहा है. बीआरओ ने काम को युद्धस्तर पर शुरू कर दिया है.

वीडियो रिपोर्ट

बीआरओ पीएम के मनाली दौरे को लेकर तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के गांव प्रीणी जाने की अटकलें भी लगाई जा रही हैं.

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी अटल के घर प्रीणी जाकर उनको श्रद्धांजलि दे सकते हैं. इसके अलावा अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण खेल संस्थान को भी सील किया गया है. पीएम मोदी के यहां भी जा सकते हैं. मनाली के सर्किट हाउस की छत और कमरों में भी रंग-रोगन का काम चल रहा है.

इसके अलावा माता हिडिंबा मंदिर के दर्शनों के लिए भी पीएम के पहुंचने के कयास लगाए जा रहे हैं. हालांकि प्रधानमंत्री के तय कार्यक्रम में यह सब शामिल नहीं है. फिर भी प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन की ओर से सभी प्रकार की तैयारियां की जा रही हैं. पीएम के दौरे को देखते हुए पुलिस ने भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है.

ये भी पढ़ेंःPM मोदी की जनसभा में लोगों से ज्यादा तैनात होंगे सुरक्षा कर्मी, मनाली व सिस्सू पहुंचे जवान व अधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details