हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

घाटी में बारिश और बर्फबारी का दौर शुरू, किसानों की बढ़ी चिंता

कुल्लू में शुक्रवार सुबह से ही आसमान से बारिश का दौर शुरू हो गया है. आसमान से बरसी बारिश से किसानों को भी खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. बारिश की वजह से घाटी में एक बार फिर से ठंड में इजाफा हो गया है.

By

Published : Apr 17, 2020, 3:42 PM IST

Rain and snowfall started in the valley, farmers worried
कुल्लू में बारिश.

कुल्लू: जिला कुल्लू में लंबे समय के बाद एक बार फिर मौसम ने करवट बदली है. शुक्रवार सुबह से ही घाटी में बारिश का दौर शुरू हो गया है. जिले के ऊंचाई वाले पहाड़ों में हिमपात दर्ज किया गया है. वहीं, निचले इलाकों में बारिश की बूंदों से किसानों की भी परेशानी बढ़ी है.

बारिश के कारण किसानों के खेतों में तैयार गेहूं, लहसुन, जौ सहित अन्य फसलें अभी खेतों में पड़ी हैं. ज्यादा बारिश होने से इनकी कटाई में दिक्कत पेश आ सकती है. हालांकि पिछले कुछ दिनों से बारिश ना होने के कारण घाटी में तापमान में वृद्धि दर्ज की गई थी. लेकिन शुक्रवार को हुई बारिश से एक बार फिर घाटी में मौसम का मिजाज बदल गया है.

वीडियो रिपोर्ट.

किसानों का कहना है कि बारिश की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. वहीं, फसल की कटाई और फलदार पेड़ों के लिए ये बारिश नुकसानदेह साबित होगी. अगर लगातार बारिश होती रही तो फसल खेतों में सड़नी शुरु हो जाएंगी.

वहीं, जनजातीय जिला लाहौल स्पीति में भी मौसम खराब होने के कारण ठंड बढ़ गई है. जिस कारण घाटी के लोग घरों में ही दुबक गए हैं. पर्यटन नगरी मनाली के साथ लगती चंद्र खनि, रोहतांग दर्रा सहित सभी पहाड़ियों में हल्की बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है.

ये भी पढ़ें: रोहतांग दर्रा को बहाल करने में जुटा BRO, माइनस तापमान में भी जवानों के हौसले बुलंद

ABOUT THE AUTHOR

...view details