हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

कुल्लू में नशे के काले कारोबार पर शिकंजा, धारगा गांव में पुलिस ने नष्ट किए 6 हजार भांग के पौधे

कुल्लू पुलिस ने मणिकर्ण घाटी में जहां 1 बीघा में लगे 6000 भांग के पौधों को नष्ट किया, वहीं उपमंडल बंजार में भी डेढ़ किलो चरस के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Jul 20, 2020, 7:11 PM IST

police destroyed cannabis cultivation in dharga village of kullu district
नशे के काले कारोबार पर शिकंजा

कुल्लूःजिला कुल्लू में पुलिस नशा तस्करों पर लगातार नकेल कस रही है. भांग व अफीम की खेती को भी लगातार नष्ट किया जा रहा है. कुल्लू पुलिस ने मणिकर्ण घाटी में जहां 1 बीघा में लगे 6000 भांग के पौधों को नष्ट किया, वहीं उपमंडल बंजार में भी डेढ़ किलो चरस के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

जिला कुल्लू की मणिकर्ण घाटी के लपास गांव के साथ धारगा के जंगलों में एक अज्ञात व्यक्ति ने भांग की खेती की थी. जब इस बारे में मणिकर्ण पुलिस को सूचना मिली तो वे तुरंत मौके पर रवाना हुई. पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो उन्होंने देखा कि एक बीघा जमीन पर करीब 6000 पौधे लगाए गए हैं.

पुलिस ने कुछ पौधों के सैंपल लेकर सभी भांग के पौधों को नष्ट कर दिया है. जब स्थानीय ग्रामीणों से इस बारे में पूछताछ की गई तो पता चला कि यहां किसी अज्ञात व्यक्ति ने भांग की खेती है. आरोपी पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है. दूसरे मामले में पुलिस ने डेढ़ किलो चरस के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

वीडियो रिपोर्ट

बंजार पुलिस की टीम जब फागू पुल के पास नाके पर थी तो उन्होंने एक गाड़ी को जांच के लिए रोका. जांच के दौरान गाड़ी चरस बरामद हुआ, जिसके चलते पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों की पहचान जगदीश निवासी लड़भड़ोल व अश्विनी निवासी बैजनाथ के रूप में हुई है.

एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि पुलिस ने चरस को कब्जे में लेकर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों से पूछताछ की जा रही है. गौर रहे कि कुल्लू पुलिस लगातार नशा तस्करों पर कार्रवाई कर रही है. जिसके चलते अभी तक भांग अफीम के ढाई लाख से अधिक पौधों को नष्ट किया जा चुका है.

ये भी पढ़ें :कोरोना का खौफ! सावन के पहले सोमवार पर शिव मंदिर में पसरा रहा सन्नाट

ABOUT THE AUTHOR

...view details