हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

पर्यटकों के साथ दुर्व्यवहार कर रही पुलिस! सीसीटीवी से सच्चाई आई सामने

12 अगस्त रात को पुलिस ने पर्यटन नगरी कसोल में रेड मारी और कुछ स्थानीय युवकों व पर्यटकों को सलाखों के पीछे डाल दिया. इस मामले में स्थानीय लोग पुलिस की इस कार्रवाई  के खिलाफ हो गए हैं.

By

Published : Aug 15, 2019, 11:47 AM IST

डिजाइन फोटो

कुल्लू: पर्यटन नगरी कसोल में पर्यटकों के साथ पुलिस की दबंगई सामने आने के बाद से पर्यटन नगरी में सैलानियों का आना कम हो गया है. वहीं, कुल्लू में मणिकर्ण वैली होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष किशन ठाकुर ने कहा कि पुलिस की कथित कार्रवाई से कसोल में पर्यटकों का आना बंद हो गया है जिसके चलते पर्यटन को भारी नुकसान पहुंचा है.

बता दें कि कसोल पर्यटन नगरी है और यहां पर्यटक देर रात तक आते हैं लेकिन अब पुलिस रात को पर्यटकों को उठाकर मामला दर्ज कर रही है जिससे यहां के पर्यटन को बहुत बड़ा धक्का लगा है. दरअसल एक स्थानीय युवक जो अपने दोस्तों के साथ रेस्टोरेंट कम बार में खाना खा रहा था, उसे वहां से ले जा कर रात भर थर्ड डिग्री टॉर्चर किया गया. इससे पहले पुलिस टूरिस्ट गाइड यहां पर तैनात किए जाते थे ताकि पर्यटकों की परेशानी को दूर किया जा सके लेकिन अब यहां पहुंच रहे पर्यटकों को सलाखों के पीछे डाला जा रहा है.

वीडियो

गौर रहे कि 12 अगस्त रात को पुलिस ने पर्यटन नगरी कसोल में रेड मारी और कुछ स्थानीय युवकों व पर्यटकों को सलाखों के पीछे डाला. लेकिन अब यह मामला उलझ गया है और स्थानीय लोग पुलिस की इस कार्रवाई के खिलाफ हो गए हैं.

होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष ने कहा कि सीसीटीवी कैमरे ने पुलिस की पोल खोल दी है. पुलिस ने गलत तरीके से युवकों को पकड़ा और केस कुछ और बना दिया. सीसीटीवी कैमरे में स्पष्ट है कि युवक को रेस्टोरेंट से घसीट कर पुलिस बाहर ले गई है. उन्होंने सरकार, पुलिस कप्तान व जिलाधीश कुल्लू से मांग की है कि इसकी उच्च स्तरीय जांच की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details