हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

रोहतांग घूमने आए सैलानियों को ट्रैफिक से मिलेगी निजात, ओवरटेकिंग करने वालों पर नजर रखेंगे पुलिस के बाइकर्स

पुलिस के लिए पर्यटन सीजन में बड़ी समस्या बन चुके ट्रैफिक जाम से निपटने के लिए अब मोटरसाइकिल का सहारा लिया जाएगा. पुलिस के छह जवान मनाली-कुल्लू हाईवे पर मोटरसाइकिल पर लगातार गश्त करेंगे.

By

Published : Jun 9, 2019, 12:22 PM IST

कुल्लू में लगा जाम.

कुल्लू: सैलानियों को रोजाना ट्रैफिक से दो-चार होना पड़ रहा है. ट्रैफिक से निपटने के लिए अब पुलिस के छह बाइकर्स कुल्लू-मनाली हाईवे पर ओवटेकिंग करने वालों पर नजर रखेंगे.

कुल्लू से रोहतांग तक लगने वाले ट्रैफिक पर नजर रखेंगे पुलिस के बाइकर्स.

पुलिस द्वारा दूसरी बार इस योजना पर काम करना शुरू किया गया है, क्योंकि घाटी की सड़कों पर ज्यादातर जाम लगने का कारण ओवरटेकिंग होता है. पर्यटक जल्दबाजी में अपनी गाड़ी ले जाने के लिए ओवरटेक करते हैं, जिससे जाम भी लगता है और सड़क हादसे भी होते हैं.

ये भी पढ़ें:केंद्रीय गृह मंत्री शाह से बोले जयराम- हाटी समुदाय के मसले का जल्द करो समाधान

मोटरसाइकिल के जरिए पुलिस जवान ऐसी जगह पर नजर रखेंगे, जहां पर जाम अधिक लगने पर तेज गति से वाहन चलाने की संभावना होगी. वहीं, अगर कोई ओवरटेक करता पाया गया, तो उसका तुरंत चालान काटा जाएगा. हालांकि ट्रैफिक से निपटने के लिए पुलिस ने अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किया है, लेकिन कुछ स्थानों पर ही मौजूद है और वहां से आगे पीछे नहीं जा सकते.

ये भी पढ़ें:कांगड़ा में कई इलाकों में घटा लिंगानुपात, नगरोटा बगवां में स्थिति चिंताजनक

डीएसपी कुल्लू आशीष शर्मा ने बताया कि मोटरसाइकिल के जरिए जवान ओवरटेकिंग करने वाले वाहनों पर नजर रखेंगे. उन्होंने बताया कि अगर ऐसा वाहन पाया जाता है, जिसकी वजह से जाम लग रहा है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details