हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

कैशलेस हुआ ये RTO कार्यालय, 15 मिनट में फाइल ओके करने वाला बना पहला विभाग

जिला के मुख्यालय ढालपुर में आरटीओ कार्यालय अब कैशलेस सुविधा के साथ 15 मिनट में फाइल ओके करने वाला पहला विभाग बन गया है. 15 मिनट में फाइल ओके करने के लिए कर्मचारियों को स्वाइप मशीन भी मुहैया करवा दी गई है

By

Published : Jun 16, 2019, 1:10 PM IST

कुल्लू आरटीओ ऑफिस

कुल्लू: जिला के मुख्यालय ढालपुर में आरटीओ कार्यालय अब कैशलेस सुविधा के साथ 15 मिनट में फाइल ओके करने वाला पहला विभाग बन गया है. 15 मिनट में फाइल ओके करने के लिए कर्मचारियों को स्वाइप मशीन भी मुहैया करवा दी गई है. इसके अलावा यहां स्थापित सभी पांचों काउंटर पर अपना काम करवाने आए लोगों को सुविधा दी जाएगी.

बता दें कि जिस काउंटर पर लोगों का काम होगा वहीं, मशीन से उसकी फीस कटेगी और बाद में फाइल को अप्रूवल के लिए आरटीओ के पास भेज दिया जाएगा. इसके तहत वाहनों का पंजीकरण, पब्लिक और माल ट्रांसपोर्ट के लिए लाइसेंस जारी करना, वाहनों को प्रमाणपत्र, आरसी परमिट फीस अलग-अलग ही कटी जाएगी.

जानकारी देते आरटीओ कुल्लू डॉक्टर भुवन शर्मा.

बता दें कि इससे पहले कुल्लू क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय को कैशलेस किया गया था. यहां पर लगे 5 काउंटरों पर स्वाइप मशीन लगाई गई है, जिसमें छोटे वाहन, बस,टैक्सी के लिए अलग काउंटर स्थापित है. अब हर इन पांच स्वाइप मशीन के माध्यम से फीस कटती है और तुरंत आरटीओ के पास फाइल्स मंजूरी के लिए आ जाती है.

आरटीओ कुल्लू डॉक्टर भुवन शर्मा ने बताया कि जिस काउंटर पर लोगों को जो भी कार्य होगा, वो उसी काउंटर पर अपनी फीस भी जमा करवा सकता है. उन्होंने बताया कि कार्यालय में स्वाइप मशीनें लगाई गई हैं और 10 से 15 मिनट के बीच ही वाहन मालिकों के सभी कार्यों को पूरा किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details