हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

कुल्लू करणी सेना ने राज्यपाल को भेजा ज्ञापन, गोवंश को लेकर सख्त कानून बनाने की मांग

कुल्लू करणी सेना ने गाय से हुए क्रुरता मामले पर अपना विरोध जताया है. जिला कुल्लू के मुख्यालय डीसी कार्यालय में गो अत्याचार पर सख्त कानून बनाने की मांग को लेकर कुल्लू करणी सेना का एक प्रतिनिधिमंडल डीसी कुल्लू डॉ. ऋचा वर्मा से मिला. इस दौरान उन्होंने डीसी कुल्लू के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजा.

By

Published : Jun 10, 2020, 6:59 PM IST

Kullu Karni sena sent memorandum to the himachal governor
कुल्लू करणी सेना ने राज्यपाल को भेजा ज्ञापन

कुल्लूः प्रदेश के जिला बिलासपुर में गाय से हुए क्ररता मामले के बाद सख्त कानून बनाने की मांग भी उठने लगी है. हिमाचल में सख्त कानून बनाने को लेकर जिला कुल्लू करणी सेना के सदस्यों ने डीसी कुल्लू से मुलाकात कर राज्यपाल को एक ज्ञापन भेजा.

जिला कुल्लू के मुख्यालय डीसी कार्यालय में गो अत्याचार पर सख्त कानून बनाने की मांग को लेकर कुल्लू करणी सेना का एक प्रतिनिधिमंडल डीसी कुल्लू डॉ. ऋचा वर्मा से मिला. इस दौरान उन्होंने डीसी कुल्लू के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजा.

ज्ञापन में मांग रखी गई कि गाय से हुए क्ररता मामले में कड़ी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाए. प्रदेश में भी उत्तर प्रदेश की तर्ज पर सख्त कानून बनाया जाए ताकि लोग गोवंश पर अत्याचार ना कर सके. करणी सेना के जिला अध्यक्ष रोशन कश्यप का कहना है कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की ओर से गोवंश पर अत्याचार के मामले में 10 साल तक की सजा का प्रावधान किया गया है और आरोपी पर 5 लाख तक का जुर्माना लगाया जाता है. अगर ऐसा ही सख्त कानून हिमाचल प्रदेश में भी बने तो गोवंश सड़कों पर बेसहारा नहीं घूमेंगे.

वीडियो रिपोर्ट

रोशन कश्यप ने बताया कि डीसी कुल्लू के माध्यम से राज्यपाल को एक ज्ञापन सौंपा गया है और मांग रखी गई है कि जल्द से जल्द सख्त कानून प्रदेश में भी लागू किया जाए. गौर रहे कि बिलासपुर में गाय के साथ हुए क्रुरता मामले के बाद जगह-जगह लोगों ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपना रोष व्यक्त किया था और आरोपी पर भी कड़ी कानूनी कार्रवाई करने की मांग रखी थी.

ये भी पढ़ें-हिमाचल में कोरोना वायरस से छठी मौत, IGMC में हमीरपुर की महिला ने तोड़ा दम

ये भी पढ़ें-मृतक हंसराज के परिजनों ने दी आंदोलन की चेतावनी, राज्यपाल से लगाई न्याय की गुहार

ABOUT THE AUTHOR

...view details