हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

कुल्लू में पैदल घर पहुंच रहे लोग, बस न मिलने से फूट-फूट कर रोई स्कूली छात्राएं

बंजार बस हादसे के बाद ओवरलोडिंग वाले वाहनों पर पुलिस सख्ती कर रही है. परिवहन विभाग की ओर से बंजार बस हादसे के बाद चलाए गए अभियान के चलते टीम ने सोमवार को कुल्लू में 19 बसों का निरीक्षण किया.

By

Published : Jun 25, 2019, 8:38 AM IST

फूट-फूटकर रोई छात्रा

कुल्लू: बंजार बस हादसे के बाद पुलिस व प्रशासन ने ओवर लोडिंग करने वाले वाहनों पर कार्रवाई करनी तेज कर दी है. लेकिन इसका खामियाजा स्कूल व कॉलेज के छात्रों सहित ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को भुगतना पड़ रहा है.

बसों की कमी के चलते चालक व परिचालक सीट से अधिक सवारियों को नहीं उठा रहे हैं. कई छात्र-छात्राओं को पैदल ही अपने घरों की ओर रवाना होना पड़ रहा है. इस दौरान बस में सीट नहीं मिलने के कारण कुछ छात्राएं फूट-फूटकर रोते हुए दिखीं. कुछ लोगों को टैक्सियों में भारी-भरकम किराया देकर घर पहुंचना पड़ रहा है.

ये भी पढ़े: झमाझम बारिश से खिले बागवानों के चेहरे, सेब की फसल को रस्टिंग से मिलेगी निजात

गौर रहे कि बंजार बस हादसे के बाद ओवरलोडिंग वाले वाहनों पर पुलिस सख्ती कर रही है. परिवहन विभाग की ओर से बंजार बस हादसे के बाद चलाए गए अभियान के चलते टीम ने सोमवार को कुल्लू में 19 बसों का निरीक्षण किया. इस दौरान ओवरलोडिंग का कोई भी मामला सामने नहीं आया. जबकि 12 निजी वाहनों के चालान किए गए.

फूट-फूटकर रोई छात्रा

आरटीओ कुल्लू भुवन शर्मा ने बताया कि विभाग का यह अभियान आगे भी जारी. बंजार बस हादसे की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए किसी भी वाहन को ओवरलोड होकर नहीं जाने दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details