हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

राजन सुशांत ने जयराम सरकार पर साधा निशाना, कहा: प्रदेश को सूबेदार नहीं, मुख्यमंत्री की जरूरत

By

Published : Mar 23, 2022, 2:26 PM IST

हिमाचल रीजनल अलाइंस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजन सुशांत (rajan sushant on central government) ने कहा कि हिमाचल को दिल्ली सरकार का सूबेदार नहीं चाहिए, बल्कि उन्हें अपने प्रदेश का ही मुख्यमंत्री चाहिए. उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर आरोप (rajan sushant attacks on jairam government) लगाते हुए कहा कि वे दिल्ली सरकार के सूबेदार हैं और कुछ रुपयों के लिए बार-बार दिल्ली भागते रहते हैं.

himachal regional alliance party president dr rajan sushant attacks on jairam government
राजन सुशांत ने प्रदेश सरकार पर साधा निशाना

कुल्लू:हिमाचल प्रदेश में इस वर्ष विधानसभा (himachal assembly election 2022) चुनाव होने हैं. पंजाब में मिली शानदार जीत के बाद आम आदमी पार्टी उत्साहित है. पंजाब चुनाव जीतने के बाद हिमाचल में आम आदमी पार्टी में शामिल होने की होड़ शुरू हो गई. प्रदेश युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष मनीष ठाकुर, अखिल भारतीय वाल्मीकि समाज के प्रदेश अध्यक्ष विक्की समेत कई लोगों पार्टी में शामिल हो गए हैं.

विधानसभा चुनाव से पहले पूर्व सांसद डॉ. राजन सुशांत ने भी अपनी नई पार्टी का गठन किया है. उन्होंने सभी 68 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की भी घोषणा कर दी है. कुल्लू पहुंचे हिमाचल रीजनल अलाइंस पार्टी (himachal regional alliance party ) के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजन सुशांत (rajan sushant on central government) ने कहा कि हिमाचल को दिल्ली सरकार का सूबेदार नहीं चाहिए, बल्कि उन्हें अपने प्रदेश का ही मुख्यमंत्री चाहिए.

वीडियो

डॉ. राजन सुशांत ने कहा कि हिमाचल में आज तक जो भी मुख्यमंत्री रहे हैं, वह सिर्फ केंद्र सरकार के आदेश को मानते रहे. जबकि हिमाचल के विकास के लिए उन्होंने अपनी ओर से कोई भी फैसले नहीं लिए. दोनों दलों से मुख्यमंत्री प्रदेश में तो हुए, लेकिन वह हमेशा दिल्ली सरकार के आदेशों पर ही काम करते रहे. डॉ. राजन सुशांत ने कहा कि अबकी बार मुख्यमंत्री हिमाचल का ही होगा और वह फैसले भी हिमाचल के हक में ही लेगा.

प्रदेश को अब महाराणा प्रताप की जरूरत है ना कि सूबेदार मानसिंह की. उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर आरोप (rajan sushant attacks on jairam government) लगाते हुए कहा कि वे दिल्ली सरकार के सूबेदार हैं और कुछ रुपयों के लिए बार-बार दिल्ली भागते रहते हैं. अगर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को प्रदेश की इतनी चिंता है तो वह बीबीएमबी से अपना प्रॉफिट अभी तक क्यों नहीं ले सके और ना ही शानन प्रोजेक्ट से प्रदेश का हिस्सा ले सके.

डॉ. राजन सुशांत ने कहा कि कोरोना संकट के दौरान केंद्र सरकार ने हिमाचल प्रदेश के लिए क्या स्पेशल बजट जारी किया गया, उसकी भी जानकारी जयराम सरकार को प्रदेश की जनता को देनी चाहिए. हिमाचल रीजनल अलायंस पार्टी अगर सत्ता में आती है तो कोरोना काल के सारे पानी व बिजली के बिल माफ किए जाएंगे. ट्रांसपोर्टरों का ब्याज व टैक्स भी माफ किया जाएगा. इसके अलावा कारोबार को जारी रखने के लिए दुकानदारों को 10 लाख रुपये तक का ऋण 4 फीसदी ब्याज के हिसाब से दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: CM जयराम का सेल्फी वाला प्यार, कार्यकर्ताओं और मीडिया से बोले रुको जरा मैं सेल्फी ले लूं

ABOUT THE AUTHOR

...view details