हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

टैक्सी स्टैंड की जमीन पर महिला ने की बाड़बंदी, यूनियन ने डीसी से लगाई मदद की गुहार

सैंज में टैक्सी ऑपरेटर यूनियन की जमीन पर कुछ लोगों की ओर से बाड़बंदी की जा रही है, जिसके चलते सैंज टैक्सी ऑपरेटर यूनियन ने एकजुट होकर डीसी कुल्लू को भी ज्ञापन सौंपा. टैक्सी यूनियन ने डीसी से पार्किंग की जगह को खाली करवाने की गुहार लगाई है.

By

Published : Jun 30, 2020, 3:45 PM IST

Sainz Taxi Operators Union submitted a memorandum to DC regarding demands
टैक्सी ऑपरेटर यूनियन सैंज

कुल्लूःउपमंडल बंजार की तहसील सैंज में टैक्सी ऑपरेटर यूनियन की जमीन पर कुछ लोगों की ओर से बाड़बंदी की जा रही है, जिसके चलते सैंज टैक्सी ऑपरेटर यूनियन ने एकजुट होकर डीसी कुल्लू को भी ज्ञापन सौंपा.

सैंज टैक्सी यूनियन के पदाधिकारियों के कहना है कि साल 2001 से वहां पर टैक्सी पार्क कर रहे हैं. उसी जमीन पर हिमाचल प्रदेश लोक निर्माण विभाग ने टायरिंग भी करवाई है. वहीं, एनएचपीसी कंपनी ने एक रेन शेल्टर भी बनाया है. टैक्सी ऑपरेटर यूनियन का कार्यालय भी यहीं से चलता है, लेकिन कुछ दिन पहले एक महिला ने आकर जमीन पर बाड़बंदी करनी शुरू कर दी.

वीडियो रिपोर्ट.

टैक्सी यूनियन के उपप्रधान जयचंद का कहना है कि वह इस बात को लेकर नायब तहसीलदार से भी मिले, लेकिन अभी तक उनकी इस समस्या का कोई हल नहीं हो पाया है. उनका कहना है कि वे इतने वर्षों से वहां पर टैक्सी पार्क करते हैं और वहीं से ही टैक्सी सैंज घाटी के कई इलाकों की ओर रवाना होती हैं.

करीब 20 सालों तक वहां पर भी कार्य करते रहें तो उस समय किसी ने भी उस जमीन पर अपना अधिकार नहीं जमाया, लेकिन अब एक महिला ने वहां बाड़बंदी कर दी है, जिसके चलते यूनियन की एक सौ से अधिक टैक्सी को पार्क करना मुश्किल हो गया है.

उन्होंने डीसी कुल्लू से भी आग्रह किया कि वे बाड़बंदी मामले पर जल्द कार्रवाई अमल में लाएं, ताकि टैक्सी चालकों की समस्या का समाधान हो सके. वहीं, जब तक उन्हें टैक्सी लगाने की अनुमति नहीं मिलती तब तक पार्किग के लिए जगह मुहैया करवाई जाएगी.

गौर रहे कि टैक्सी चालकों का कहना है कि पार्किंग ना होने के चलते उन्हें टैक्सी सड़कों के किनारे लगानी पड़ रही है, जिससे वहां आए दिन जाम की दिक्कत हो रही है और पुलिस भी उनका चालान काट रही हैं. ऐसे में टैक्सी चालकों ने जिला प्रशासन जल्द से जल्द उनकी समस्या को हल करने की मांग उठाई है.

ये भी पढ़ेंःशिमला में आज के सब्जी, फल और अनाज के दाम, देखिए लिस्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details