हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पर्यटन नगरी मनाली को दूसरा स्विटजरलैंड मानते थे अभिनेता ऋषि कपूर, लोगों से मिलना-जुलना था पसंद

By

Published : Apr 30, 2020, 5:47 PM IST

बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर का पर्यटन नगरी मनाली से गहरा नाता रहा है. फिल्म हिना से लेकर साहिबा और दरार जैसी फिल्मों की शूटिंग के लिए ऋषि कपूर कई बार मनाली आए थे.

Bollywood Actor Rishi Kapoor
बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर

कुल्लू:बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता ऋषि कपूर का 67 वर्ष की उम्र में आज उनका निधन हो गया. ऋषि कपूर के निधन पर राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, पीएम मोदी समेत कई हस्तियों ने शोक जताया है. ऋषि कपूर के निधन पर हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने भी ट्वीट कर शोक जताया है.

अभिनेता के निधन पर हिमाचल में भी शोक की लहर है. अभिनेता का पर्यटन मनाली से गहरा नाता रहा है. फिल्म हिना से लेकर साहिबा और दरार जैसी फिल्मों की शूटिंग के लिए ऋषि कपूर कई बार मनाली पहुंचे थे. उनकी आधा दर्जन से अधिक फिल्में मनाली में ही शूट हुई थी.

हिना फिल्म की शूटिंग को लेकर वो कुल्लू मनाली की वादियों में लंबे समय तक रुके थे. उस समय ऋषि मनाली के होटल सनशाइन में ठहरे थे. सनशाइन होटल के मालिक धर्म चंद ने बताया कि ऋषि कपूर जिंदा दिल फिल्म शूटिंग के दौरान दो बार मनाली आए थे. एक बार मार्च के महीने व दूसरी बार सितंबर-अक्टूबर महीने में आए थे और जब भी मनाली आते थे तो हमेशा प्रकृति के बीच रहना पसंद करते थे. इस दौरान उनका स्थानीय लोगों से भी काफी मिलना जुलना होता था.

कुल्लू के मशहूर बागवान नकुल खुलर ने बताया उनके पिता अनिल खुलर की ऋषि कपूर के साथ अच्छी मित्रता थी और जब भी मनाली आते थे तो उनके यहां आना नहीं भूलते थे. उन्होंने बताया कि ऋषि कपूर को स्थानीय खाना काफी पसंद था. फिल्म दरार की शूटिंग के दौरान वह घर पर दोपहर के भोजन के लिए आए व फिल्म फना की शूटिंग के दौरान रात्रि भोजन के लिए पहुंचे थे, तब उन्होंने गुच्छी खाई थी.

वीडियो

ऋषि कपूर कहते थे मनाली स्विटजरलैंड से कहीं खूबसूरत है, बस यहां सड़क और एयर सर्विस कनेक्टिविटी सही हो जाए. फिल्म यूनिट के साथ भी ऋषि बहुत सादगी से रहते थे. स्थानीय कॉर्डिनेटर अनिल कायस्ता ने बताया कि उन्हें भी 2006 में फना फिल्म में ऋषि कपूर के साथ काम करने का मौका मिला है.

अनिल कायस्ता ने बताया कि मनाली के सोलांग नाला, कोठी, नग्गर, रायसन व इसके आसपास के क्षेत्रों में ऋषि कपूर पर कई दृश्य फिल्माए गए थे. उन्होंने बताया कि ऋषि कपूर के निधन से कुल्लू मनाली में भी शोक की लहर है.

ये भी पढ़ें:केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने देहरा बीजेपी से ली कोरोना संक्रमण से बचाव के कार्यों की ली जानकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details