हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

रोहतांग टनल से आवाजाही के लिए EC ने दी अनुमति, आज 100 लोग पहुंचेंगे लाहौल

टनल होकर आवाजाही से कुल्लू में फंसे लाहौल-स्पीति और पांगी के करीब 1000 लोगों को राहत मिलेगी. वहीं, लाहौल में फंसे लोग कुल्लू भी आ सकेंगे.

By

Published : Apr 21, 2019, 10:13 AM IST

रोहतांग टनल से आवाजाही शुरू.

कुल्लू: हेलीकॉप्टर सेवा शुरू होने का इंतजार कर रहे जनजातीय इलाकों के लोगों के लिए राहत की खबर है. रविवार से रोहतांग टनल होकर लाहौल के लोगों की आवाजाही शुरू होगी. शनिवार देर शाम को चुनाव आयोग से अनुमति मिलने के बाद बीआरओ ने रोहतांग टनल होकर लोगों की आवाजाही के लिए हरी झंडी दे दी है.

आज कुल्लू और मनाली से 100 लोग रोहतांग टनल होकर लाहौल घाटी रवाना किए जाएंगे. मंजूरी मिलने के बाद बीआरओ ने 100 लोगों को सोलंग नाला भेजने को कहा है. इन लोगों को दोपहर करीब एक बजे के बाद रोहतांग टनल से रवाना किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: 21 अप्रैल को इन जिलों में चलेगा कांग्रेस का प्रचार अभियान, दिल्ली दौरे पर रहेंगे PCC चीफ

पहले तो बीआरओ ने 50 लोगों को ले जाने के लिए हामी भरी थी. लेकिन उपायुक्त लाहौल स्पीति अश्वनी कुमार चौधरी ने बीआरओ को 50 की जगह 100 लोगों को भेजने की सिफारिश की थी. टनल होकर आवाजाही से कुल्लू में फंसे लाहौल-स्पीति और पांगी के करीब 1000 लोगों को राहत मिलेगी. वहीं, लाहौल में फंसे लोग कुल्लू भी आ सकेंगे.

ये भी पढ़ें: प्रदेश में फिर करवट ले सकता है मौसम, इस दिन बारिश और बर्फबारी की संभावना

उपायुक्त लाहौल-स्पीति अश्वनी कुमार चौधरी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि शनिवार देर शाम को चुनाव आयोग की मंजूरी के बाद बीआरओ ने रोहतांग टनल होकर लोगों की आवाजाही करने की हरी झंडी दे दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details