हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Aug 27, 2022, 4:19 PM IST

ETV Bharat / city

कर्मचारियों की लेटलतीफी से नाराज नगर परिषद हमीरपुर के अध्यक्ष ने अपने ही कार्यालय में जड़ दिया ताला

MC office Hamirpur locked, नगर परिषद हमीरपुर के अध्यक्ष ने शनिवार सुबह कार्यालय में ताला लगा दिया. उन्होंने सुबह 9 बजे नगर परिषद कार्यालय में ताला लगा दिया और किसी भी कर्मचारी को अंदर दाखिल नहीं होने दिया. उन्होंने ऐसा क्यों किया जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर...

MC office Hamirpur locked
नगर परिषद हमीरपुर

हमीरपुर:कर्मचारियों की लेटलतीफी से नाराज नगर परिषद हमीरपुर के अध्यक्ष ने कार्यालय में ही शनिवार सुबह ताला जड़ दिया. सुबह 9:00 बजे के करीब यह ताला लगाया गया और 10:00 बजे देरी से जब कर्मचारी पहुंचे तो तमाम तर्क वितर्क के बाद इस ताले को खोला गया. कर्मचारियों के कार्यालय में समय पर ना आने को लेकर नगर परिषद अध्यक्ष ने यह कदम उठाया है.

नगर परिषद हमीरपुर अध्यक्ष मनोज मिन्हास ने नगर परिषद के (President of Municipal Council Hamirpur) कर्मचारियों पर लोगों के काम न करने का आरोप लगाते हुए और मासिक बैठक की प्रोसीडिंग अभी तक रिकॉर्ड में ना लिखने पर रोष जताया है. नगर परिषद अध्यक्ष मनोज ने कहा कि अगर जनता के लिए खोले गए कार्यालय में उनके काम नहीं हो तो इन पर ताला ही लगा देना चाहिए. लोग नगर परिषद में कार्यालय में जन्म प्रमाण पत्र, मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने के लिए आते हैं लेकिन लोगों के कार्य नहीं हो पा रहे हैं.

नगर परिषद हमीरपुर अध्यक्ष मनोज मिन्हास

उन्होंने कहा कि अगर कर्मचारी समय पर कार्यालय नहीं आएंगे तो लोगों के काम कैसे होंगे. नगर परिषद अध्यक्ष का स्पष्ट कहना है कि यदि भविष्य में कर्मचारियों का रवैया ऐसा ही रहता है तो फिर से नगर परिषद को ताला लगा (MC office Hamirpur locked) दिया जाएगा. कर्मचारियों से बात कर व्यवस्था को सुधारने के लिए कहा गया है. वहीं, उन्होंने बताया कि नगर परिषद हमीरपुर के कार्यकारी अधिकारी का पद भी लंबे समय से रिक्त है.

यहां से कार्यकारी अधिकारी की सेवानिवृत्ति के बाद इस पद को नहीं भरा गया है हालांकि प्रतिनियुक्ति पर यहां पर कार्यकारी अधिकारी सेवाएं देने आए थे, लेकिन स्थाई तौर पर अभी तक अधिकारी के यहां पर नियुक्ति नहीं हो पाई है. ऐसे में जनप्रतिनिधियों को जनता से जुड़े हुए कार्य ना होने पर जवाब देना मुश्किल हो रहा है. यही वजह रही कि तंग आकर नगर परिषद हमीरपुर के अध्यक्ष को नगर परिषद के कार्यालय में ही ताला जड़ना पड़ा.

ये भी पढ़ें:शिमला में इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का आगाज, पहले दिन दिखाई 31 फिल्में

ABOUT THE AUTHOR

...view details