हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हमीरपुर में वन विभाग के जर्जर भवन को गिराने की मांग, खतरा बनी है इमारत

By

Published : Sep 12, 2020, 2:58 PM IST

हमीरपुर नगर परिषद के वार्ड नंबर 6 में शिव मंदिर के सामने कई वर्षों से जर्जर हो चुके वन विभाग के एक भवन को गिराने की मांग स्थानीय लोग कर रहे हैं, लेकिन लोगों की मांग को अनसुना किया जा रहा है. उन्होंने स्थानीय प्रशासन से इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए विभाग को जर्जर हो चुके भवन को गिराने की मांग की है.

People demand to demolish forest department building in Hamirpur
हमीरपुर वन विभाग भवन

हमीरपुर: शहर में जर्जर हो चुके सरकारी भवन हादसे को न्योता दे रहे हैं. कई वर्षों से ऐसे भवनों को अनसेफ घोषित कर गिराने की मांग लोग कर रहे हैं, लेकिन लोगों की मांग को लगातार अनसुना किया जा रहा है.

हमीरपुर नगर परिषद के वार्ड नंबर 6 में शिव मंदिर के सामने कई वर्षों से जर्जर हो चुके वन विभाग के एक भवन को गिराने की मांग स्थानीय लोग कर रहे हैं.

वीडियो रिपोर्ट
वहीं, स्थानीय निवासी कुलदीप का कहना है कि जर्जर भवन के कारण हादसे का खतरा लगातार बना हुआ है. उन्होंने कहा कि विभाग को इस बारे में कई बार सूचित किया जा चुका है, लेकिन लोगों की मांग को अनसुना किया जा रहा है. उन्होंने स्थानीय प्रशासन से इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए विभाग को जर्जर हो चुके भवन को गिराने की मांग की है.

वहीं, जब इस बारे में डीएफओ हमीरपुर एलसी बंदना से बात की गई तो उन्होंने बताया कि यह मामला उनके ध्यान में है, जल्द ही इस भवन का निरीक्षण कर निर्णय लिया जाएगा.

आपको बता दें कि हमीरपुर के वार्ड नंबर 6 के अलावा हमीरपुर शहर में विभिन्न सरकारी विभागों के कई ऐसे भवन हैं जो जर्जर हो चुके हैं. इन भवनों को गिराने की भी जरूरत है, लेकिन संबंधित विभाग इस तरफ कोई गौर नहीं कर रहा है. सरकार-प्रशासन की लापरवाही के कारण लोगों की परेशानी लगातार बनी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details