हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jun 23, 2022, 9:06 AM IST

ETV Bharat / city

नगर परिषद सुजानपुर के प्रधान पद का फैसला टला, बैठक में कोरम पूरा न होने पर अब 3 दिन बाद होगा चुनाव

नगर परिषद की प्रधान पद के (Municipal Council Sujanpur) लिए एक बैठक बुधवार को चुनाव अधिकारी और कार्यवाहक उपमंडल अधिकारी नागरिक तहसीलदार सुजानपुर रवि कुमार की अध्यक्षता में संपन्न हुई. जिसमें नगर परिषद सुजानपुर के 9 पार्षदों में से 7 पार्षदों का होना अनिवार्य था, लेकिन भाजपा के 5 पार्षदों ने ही इस बैठक में हिस्सा लिया. जिसके कारण आगामी 25 जून को 11 बजे दोबारा एक बैठक रखी गई है. पढ़ें पूरी खबर...

नगर परिषद सुजानपुर
नगर परिषद सुजानपुर

हमीरपुर:नगर परिषद की प्रधान पद के (Municipal Council Sujanpur) लिए एक बैठक बुधवार को चुनाव अधिकारी और कार्यवाहक उपमंडल अधिकारी नागरिक तहसीलदार सुजानपुर रवि कुमार की अध्यक्षता में संपन्न हुई. जिसमें नगर परिषद सुजानपुर के 9 पार्षदों में से 7 पार्षदों का होना अनिवार्य था, लेकिन भाजपा के 5 पार्षदों ने ही इस बैठक में हिस्सा लिया. जिसके कारण आगामी 25 जून को 11 बजे दोबारा एक बैठक रखी गई है.

बता दें कि बीते माह नगर परिषद के 9 पार्षदों में से 5 पार्षदों ने अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आई थी, जिसके लिए उपायुक्त हमीरपुर के पास जाकर पास पार्षदों ने प्रधान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आई थी, जिसको लेकर भाजपा के पांच पार्षदों ने प्रधान पद के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाकर प्रधान को अपने पद से हटना पड़ा था. जिसमें उपमंडल अधिकारी चुनाव अधिकारी ने 22 जून तिथि निर्धारित की थी, लेकिन 9 में से 5 पार्षदों ने उपस्थिति दर्ज की थी जिसके चलते प्रधान पद नहीं भर पाया है.

यह पद बीते 1 माह से रिक्त चल रहा है, जिसके कारण शहर के विकास कार्य भी ठप्प हैं. इस बारे में चुनाव अधिकारी कार्यकारी तहसीलदार रवि कुमार ने बताया कि 25 जून को नगर परिषद में बैठक रखी गई है. यदि 5 पार्षद इसमें हिस्सा लेते हैं, तो प्रधान पद का फैसला तय कर दिया जाएगा. यदि 5 से ज्यादा पार्षद इस बैठक में हिस्सा लेते हैं, तो चुनावी प्रक्रिया करवाई जाएगी. यह तय हो चुका है कि भाजपा 25 जून को अपना प्रधान नगर परिषद में विराजमान करेग.

ये भी पढ़ें:Virbhadra Singh Birthday: यूं ही कोई वीरभद्र सिंह नहीं हो जाता, अब अनंत आकाश में चमक रहे सियासत के सितारे

ABOUT THE AUTHOR

...view details