हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

भोरंज में बारिश के चलते भूस्खलन की जद में कई मकान, लोगों ने प्रशासन से लगाई गुहार

भोरंज में बारिश के चलते रिहायशी घरों के पास हुए भूस्खलन से झरलोग व धमरोल पंचायत में खतरा पैदा हो गया है. पंचायत प्रतिनिधियों ने नुकसान का जायजा लेकर प्रशासन से घरों के साथ डंगे लगाने के लिए आर्थिक मदद देने की मांग की है.

By

Published : Sep 3, 2020, 12:28 PM IST

Landslides increased risk of houses falling due to rain in Bhoranj
फोटो

भोरंज/हमीरपुरः उपमंडल भोरंज में बारिश के चलते रिहायशी घरों के पास हुए भूस्खलन से झरलोग व धमरोल पंचायत में खतरा पैदा हो गया है. पंचायत प्रतिनिधियों ने नुकसान का जायजा लेकर प्रशासन से घरों के साथ डंगे लगाने के लिए आर्थिक मदद देने की मांग की है.

झरलोग पंचायत प्रधान नरेश ठाकुर ने बताया कि संतोष कुमार पुत्र गज्जन सिंह गांव लदरौर खुर्द (कौहली दी हट्टी) के पास भूस्खलन होने से दो मंजिला लेटर नुमा दस कमरों वाले रिहायशी मकान को खतरा पैदा हो गया है. घर के आंगन का सारा हिस्सा भूस्खलन की वजह से ढह गया है. इससे मकान को खतरा पैदा हो गया है और परिवार के सदस्य भी डरे हुए हैं. उन्होंने लोक निर्माण विभाग से मांग की है कि सड़क के साथ डंगा लगाकर घर को सुरक्षित किया जाए.

वहीं, धमरोल पंचायत के नाल्टू और याणवीं गांव में भी बारिश ने कहर बरपाया है. पंचायत उप प्रधान विपिन चौधरी ने बताया कि नाल्टू गांव अमृत लाल के घर के साथ बहुत बड़ा ल्हासा गिरने से मकान को खतरा पैदा हो गया है. इसी गांव के मदन लाल के घर के पास भी भूस्खलन होने से मकान व शौचालय के गिरने का खतरा बना हुआ है. उन्होंने जिला प्रशासन से मांग की है कि घरों को सुरक्षित बचाने के लिए ग्रामीणों की आर्थिक मदद की जाए.


ये भी पढ़ेंःकरसोग में पानी का बिल जमा नहीं करने वालों पर होगी कार्रवाई, विभाग ने भेजा नोटिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details