हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

हेड मास्टर और टीचर को विजिलेंस टीम ने किया गिरफ्तार, फर्नीचर व्यापारी से मांग रहे थे कमीशन

टौणीदेवी ब्लॉक के तहत राजकीय हाई स्कूल भरठीयान के हेड मास्टर और टीचर स्कूल में फर्नीचर सप्लाई करने की एवज में दुकानदार से रिश्वत माग रहे थे. स्कूल में 2.27 लाख का फर्नीचर सप्लाई किया जाना था.

By

Published : Jun 25, 2019, 11:25 PM IST

Head Master and Teacher arrested by the Vigilance team in hamirpur

हमीरपुर: जिला के टौणीदेवी ब्लॉक के तहत राजकीय हाई स्कूल भरठीयान में विजिलेंस टीम ने मंगलवार को हेड मास्टर और एक टीचर को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबोचा है. आरोपियों को बुधवार को अदालत में पेश किया जाएगा.

दोनों आरोपी फर्नीचर बेचने वाले व्यापारी से लगातार कमीशन की मांग कर रहे थे और जब व्यापारी ने कमीशन नहीं दिया तो उस पर लगातार दबाव बनाने लगे. व्यापारी की शिकायत पर विजिलेंस टीम हमीरपुर ने यह कार्रवाई की है.

विजिलेंस टीम ने मुख्य अध्यापक राजकुमार को 21000 और अध्यापक सुशील कुमार को 8500 को स्कूल के फर्नीचर की खरीद-फरोख्त के एवज में रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है. स्कूल में फर्नीचर सप्लाई करने की एवज में दुकानदार से रिश्वत माग रहे थे. स्कूल में 2.27 लाख का फर्नीचर सप्लाई किया जाना था.

मामले की पुष्टि करते हुए स्टेट विजीलेंस व एंटी क्रप्शन ब्यूरो के डीएसपी बीडी भाटिया ने बताया कि दुकानदार ने रिश्वत मांग रहे हैडमास्टर व मास्टर की शिकायत विजीलेंस से की थी. इस कार्रवाई को अंजाम देते हुए मास्टर सुशील चौहान व हैडमास्टर राजकुमार को उक्त धनराशि के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details