हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

बाबा बालक नाथ मंदिर के सौंदर्यीकरण के लिए कार्य योजना होगी तैयार, डीसी ने दिए निर्देश

उपायुक्त हमीरपुर ने बाबा बालकनाथ मंदिर पहुंच कर मंदिर की विभिन्न योजनाओं का जायजा लिया. डीसी ने एसडीएम को मंदिर को सुंदर तथा आकर्षक बनाने के लिए एक कार्य योजना तैयार करने के आदेश दिए.

By

Published : Aug 1, 2019, 3:33 PM IST

डीसी हमीरपुर

हमीरपुर: उपायुक्त हमीरपुर ने बाबा बालकनाथ मंदिर में विभिन्न योजनाओं का जायजा लिया. डीसी ने बालकनाथ मंदिर में दर्शन भी किए. इस दौरान डीसी ने मंदिर ट्रस्ट के अधिकारियों को निर्देश दिए कि बाबा जी के मुख्य मंदिर, गुफा, लंगर भवन तथा अन्य सभी स्थानों पर साफ-सफाई को सुचारू रूप से सुनिश्चित किया जाए.

वीडियो

डीसी ने एसडीएम को मंदिर व उसके समस्त क्षेत्र को सुंदर तथा आकर्षक बनाने के लिए एक कार्य योजना तैयार करने को कहा है. इसके अतिरिक्त मंदिर में हर दिन की गतिविधियों की सीसीटीवी फुटेज की सीडी को बनाकर रखने के आदेश भी दिए.

डीसी ने मंदिर क्षेत्र के प्रत्येक स्थान और अनुभाग में साइन बोर्ड स्थापित करने को कहा. इसके अलावा महत्वपूर्ण स्थानों पर मंदिर कार्यालय और अन्य महत्वपूर्ण अधिकारियों के सम्पर्क नम्बर लिखने को कहा.

डीसी ने गत वर्ष की मंदिर की आय तथा इस वर्ष की अप्रैल से जुलाई महीने तक की आय से सम्बंधित अभिलेख तथा कर्मचारियों की अटेंडेंस रजिस्टर और अन्य दस्तावेजों का भी निरीक्षण किया. वहीं, विश्राम गृह के साथ मंदिर में पानी की बड़ी टंकियां स्थापित करने को कहा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details