हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jul 29, 2019, 7:54 PM IST

Updated : Jul 29, 2019, 8:00 PM IST

ETV Bharat / city

कर्मचारी संगठन ने इन विसंगतियों को दूर करने की उठाई मांग, CM को भेजा ज्ञापन

हिमाचल अनुबंध नियमित कर्मचारी संगठन इकाई हमीरपुर ने डीसी के माध्यम से सीएम जयराम को ज्ञापन भेजा है. कर्मचारियों ने मांग पत्र के माध्यम से वरिष्ठता लाभ और पदोन्नति में पेश आ रही विसंगतियों को दूर करने की मांग उठाई है.

contractual teachers union

हमीरपुर: हिमाचल अनुबंध नियमित कर्मचारी संगठन इकाई हमीरपुर ने डीसी हमीरपुर के माध्यम से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को मांग पत्र प्रेषित किया है. मांग पत्र के माध्यम से संगठन ने वरिष्ठता लाभ और पदोन्नति में पेश आ रही विसंगतियों को दूर करने की मांग उठाई है.

दरअसल संगठन पदाधिकारियों के अनुसार बैचवाइज कमीशन से नियुक्त अनुबंध से नियमित किए जा चुके या नियमित हो रहे कर्मचारियों को आर्थिक नुकसान के साथ ही नियमित होने के बाद भी पदोन्नति में विसंगतियों का सामना करना पड़ रहा है.

वीडियो

संगठन पदाधिकारियों का कहना है कि कहा कि पूर्व में पांच 7 वर्षों से कार्यरत क्लर्क के नियमितीकरण से पहले ही कार्यालय में कार्यरत्त चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी पदोन्नत होकर अनुबंध पर नियुक्त क्लर्क से वरिष्ठ हो रहा है.

साथ ही शिक्षा विभाग में वर्ष 2008 में बैच वाइज भर्ती से नियुक्त हुए टीजीटी आज तक टीजीटी टीजीटी की पोस्ट पर ही हैं, जबकि वर्ष 2009 में जेबीटी रेगुलर भर्ती हुए 2014 में टीजीटी पदोन्नत हुए.

संगठन पदाधिकारियों की मांग है कि अनुबंध काल को उनके सेवाकाल में जोड़ा जाए और उसी आधार पर उन्हें वरिष्ठता लाभ भी प्रदान किए जाएं भी प्रदान किए जाए.

संगठन के जिला अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार ने कहा कि हजारों शिक्षकों और कर्मचारियों को इन विसंगतियों के चलते वरिष्ठ तालाब सही ढंग से नहीं मिल पा रहे हैं. इस बारे में मुख्यमंत्री को पहले भी ज्ञापन दे चुके हैं. उन्होंने सरकार से जल्दी इस समस्या के समाधान की मांग उठाई है.

Last Updated : Jul 29, 2019, 8:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details