हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

रिकॉर्ड सही ना रखने पर सख्त हुआ शिक्षा विभाग, 38 स्कूलों को स्पष्टीकरण नोटिस जारी

By

Published : Nov 21, 2019, 6:35 PM IST

निरीक्षण टीम की जांच के बाद शिक्षा विभाग ने जिला के 32 सीनियर सेकेंडरी स्कूलों को स्पष्टीकरण नोटिस जारी किया है. जिसमें पांच हाई स्कूलों को स्पष्टीकरण, दो को चेतावनी, दो मिडल स्कूलों को चेतावनी और एक प्राइमरी स्कूल को स्पष्टीकरण और दो को चेतावनी जारी की गई है.

शिक्षा विभाग हमीरपुर

हमीरपुर: रिकॉर्ड सही नहीं रखने और अध्यापकों की स्कूलों से अनुपस्थिति पर शिक्षा विभाग ने जिला के 38 स्कूलों को स्पष्टीकरण नोटिस जारी किया है, जबकि 18 स्कूलों को चेतावनी भी जारी की है.

निरीक्षण टीम की जांच के बाद शिक्षा विभाग ने जिला के 32 सीनियर सेकेंडरी स्कूलों को स्पष्टीकरण नोटिस जारी किया है. जिसमें पांच हाई स्कूलों को स्पष्टीकरण, दो को चेतावनी, दो मिडल स्कूलों को चेतावनी और एक प्राइमरी स्कूल को स्पष्टीकरण और दो को चेतावनी जारी की गई है, जबकि एक सीनियर सेकेंडरी स्कूल को विभाग ने एडवाइजरी की है.

बता दें कि विभाग की निरीक्षण विंग टीम ने जिलाभर में निरीक्षण के दौरान स्कूलों में विभिन्न फंड सहित महिला उत्पीड़न कमेटी, एनटीटी, स्टूडेंट डायरी, हेल्थ स्कीमों का रिकॉर्ड न रखने की खामियां पाई थी. जिसके बाद उसकी रिपोर्ट शिक्षा विभाग हमीरपुर को दी थी. रिपोर्ट के आधार पर 38 स्कूलों को स्पष्टीकरण नोटिस, 18 को चेतावनी और एक स्कूल को सलाह दी है.

वीडियो.

निरीक्षण विंग हमीरपुर के उपनिदेशक अजय पटियाल ने बताया कि जिला के 38 स्कूलों को स्पष्टीकरण, जबकि 18 स्कूलों को चेतावनी नोटिस जारी किए गए हैं. उन्होंने बताया कि स्कूलों में पिछले साल के मुकाबले इस बार सुधार हुआ है, लेकिन फिर भी जिन स्कूलों में खामियां पाई गई हैं, उनसे विभाग ने रिपोर्ट तलब की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details