हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

त्रिलोक कपूर का कांग्रेस पर पलटवार, कहा: पहले किसान बिल को पढ़े विपक्ष

बीजेपी के प्रदेश महामंत्री त्रिलोक कपूर ने कहा कि यह बिल किसानों की दशा और दिशा बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेंगे. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस और विपक्ष बिना बिल को पढ़े ही इस बिल के बारे में किसानों के बीच गलत प्रचार कर उन्हें भ्रमित करने का प्रयास कर रहे है.

By

Published : Sep 21, 2020, 6:33 PM IST

Trilok Kapoor press conference in dharamshala
बीजेपी के प्रदेश महामंत्री त्रिलोक कपूर

धर्मशालाः कृषि सुधारों के लक्ष्य के साथ पेश किए गए 2 कृषि विधेयकों पर चर्चा के दौरान सदन में विपक्ष कि ओर से किए गए हंगामे को लेकर वूल फेडरेशन के अध्यक्ष और बीजेपी के प्रदेश महामंत्री त्रिलोक कपूर ने कांग्रेस पर पलटवार किया है.

कपूर ने कहा कि यह बिल किसानों की दशा और दिशा बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेंगे. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस और विपक्ष बिना बिल को पढ़े ही इस बिल के बारे में किसानों के बीच गलत प्रचार कर उन्हें भ्रमित करने का प्रयास कर रहे है.

वीडियो रिपोर्ट

त्रिलोक कपूर ने कहा कि जिस प्रकार राज्यसभा में कृषि सुधार बिल को लेकर धक्का-मुक्की, माइक की तोड़फोड़ और रूल बुक के पन्ने फाड़कर फेंके गए और हल्ला व शोरगुल किया गया. उससे लोकतांत्रिक मर्यादाएं तार-तार हुई हैं.

कपूर ने कहा कि यह बिल कृषि सुधारों में मील का पत्थर साबित होगा और इससे किसानों को आय बढ़ाने में मदद मिलेगी. कपूर ने कहा कि कांग्रेस न्यूनतम समर्थन मूल्य को लेकर भ्रम फैला रही है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में इन विधेयकों के पारित होते ही देश के किसानों की दशा और दिशा पूरी तरह बदल जाएगी और केंद्र की मोदी सरकार देश के किसानों के हितों की पूरी तरह रक्षा करने में सक्षम है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के चुनावी मेनिफेस्टो में भी इन सुधारों के बहुत सारे बिंदु शामिल थे, लेकिन बीजेपी ने हिम्मत दिखाते हुए इन कृषि सुधार बिलों को पारित किया है. इसलिए कांग्रेस राजनीतिक लाभ के चलते इन बिलों का विरोध कर रही है. वूल फेडरेशन के चेयरमैन त्रिलोकपुर ने कहा कि कांग्रेस और कम्युनिस्ट पार्टियां पूरी तरह बेनकाब होंगी, क्योंकि यह बिल राष्ट्र धारा की दिशा में एक महत्वपूर्ण विषय है .

त्रिलोक कपूर ने कहा कि भारत आत्मनिर्भर बने ये पीएम का सपना था. इस बिल के विरोध के पीछे एक राजनीतिक षड्यंत्र है. उन्होंने कहा कि ऐसे ऐतिहासिक निर्णय के पीछे इस तरह के षड्यंत्र किए जाते हैं. उन्होंने कहा कि राज्यसभा में जो कुछ भी हुआ वह कोई रास्ता नहीं था .

ABOUT THE AUTHOR

...view details