हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पूर्व पीएम राजीव गांधी की 75वीं जयंती पर धर्मशाला में कार्यक्रम, बिना तस्वीर लगाए ही कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने दी श्रद्धांजलि

By

Published : Aug 20, 2019, 7:23 PM IST

भूतपूर्व पीएम स्वर्गीय राजीव गांधी की 75वीं जयंती पर धर्मशाला के नरवाणा में आयोजित कार्यक्रम में स्वर्गीय राजीव गांधी की बिना तस्वीर लगाए ही उन्हें श्रद्धांजलि दे दी गई. सबसे हैरानी वाली बात यह रही की इस कार्यक्रम में पीसीसी चीफ राजेंद्र राठौर भी मौजूद थे.

पूर्व पीएम राजीव गांधी की जयंती पर कार्यक्रम

धर्मशाला: भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की 75वीं जयंती पर धर्मशाला के नरवाणा में आयोजित कार्यक्रम में स्वर्गीय राजीव गांधी की बिना तस्वीर लगाए ही उन्हें श्रद्धांजलि दे दी गई. हालांकि मंच पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता विराजमान थे, लेकिन किसी ने भी इस ओर ध्यान नहीं दिया.

ऐसे में कांग्रेस नेताओं ने मंच के पीछे लगे पोस्टर पर लगी राजीव गांधी की फोटो पर ही पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर दी गई. इस पर जब कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर से पत्रकारों द्वारा पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस बारे आयोजकों से पूछा जाएगा.

वीडियो रिपोर्ट.

वहीं इस दौरान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने धर्मशाला उपचुनाव पर कहा कि कांग्रेस की ओर से किसी का टिकट फाइनल नहीं है, टिकट किसे देना है यह पार्टी हाईकमान तय करेगा. सुधीर शर्मा के भाजपा में शामिल होने की अफवाहों पर कुलदीप राठौर ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है, अभी मेरी उनसे बात हुई है और उन्होंने इन बातों का खंडन किया है, वैसे आप चाहें तो उनसे बात कर सकते हैं.

राठौर ने कहा कि राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में हार की जिम्मेवारी लेते हुए अध्यक्ष पद छोड़ा है लेकिन वह आज भी सक्रिय हैं. राठौर ने कहा कि हमें अंदेशा है कि हिमाचल की जमीनों का सौदा हो रहा है और मुख्यमंत्री सौदा कर चुके हैं. हम हिमाचल की जमीनों को बिकने नहीं देंगे और इसके विरोध में कांग्रेस पार्टी सड़कों पर उतरेगी.

वहीं, अनुच्छेद 370 पर राठौर ने कहा कि कांग्रेस इसका विरोध नहीं कर रही है लेकिन इसे असंवैधानिक तरीके से हटाने का विरोध करती है. कांग्रेस वर्किंग कमेटी ने जो प्रस्ताव पारित किया है उसका हम समर्थन करते हैं. केंद्र सरकार देश के संविधान से छेड़छाड़ करने का प्रयास कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details