हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

MC चुनाव: धर्मशाला के वार्ड नंबर-3 और 13 में समस्याओं का अंबार, लोगों में रोष

वार्ड नंबर तीन की निवासी स्नेह लता का कहना है कि यहां मुख्य रूप से बिजली, पानी और सफाई की समस्या है. इस वार्ड में पानी की सप्लाई व साफ-सफाई निरंतर रूप से नहीं की जाती है. सफाई कर्मचारियों द्वारा सड़क के किनारे रखे गए कूड़ेदानों को तो साफ कर दिया जाता है लेकिन वार्ड की अन्य जगहों पर सफाई नहीं की जाती है.

By

Published : Apr 3, 2021, 10:37 PM IST

Updated : Apr 3, 2021, 10:56 PM IST

फोटो
फोटो

धर्मशाला: नगर निगम चुनाव को लेकर धर्मशाला में प्रचार अभियान जोरों पर है. 7 अप्रैल को धर्मशाला में नगर निगम चुनाव होने हैं. नगर निगम चुनाव को लेकर बीजेपी, कांग्रेस के सीनियर नेता प्रचार अभियान में जुटे हुए हैं. ईटीवी भारत की टीम ने वार्ड नंबर 3 और 13 के लोगों से बात की और उनकी समस्याओं को जाना.

वार्ड नंबर-3 के लोगों की राय

वार्ड नंबर तीन की निवासी स्नेह लता का कहना है कि यहां मुख्य रूप से बिजली, पानी और सफाई की समस्या है. इस वार्ड में पानी की सप्लाई व साफ-सफाई निरंतर रूप से नहीं की जाती है. सफाई कर्मचारियों द्वारा सड़क के किनारे रखे गए कूड़ेदानों को तो साफ कर दिया जाता है लेकिन वार्ड की अन्य जगहों पर सफाई नहीं की जाती है. पिछले 5 सालों में विकास के नाम पर कोई भी कार्य इस वार्ड में नहीं किया गया है.

वीडियो

वहीं, कुलदीप ने कहा कि इस वार्ड के लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. मुख्यता वार्ड में गलियां पक्की नहीं है. पानी की समस्या से लोगों को दो-चार होना पड़ रहा है. आवारा पशुओं से भी लोग खासे परेशान हैं.

वार्ड नंबर-13 के लोगों की राय

वार्ड नंबर 13 के स्थानीय निवासी कपिल ने कहा कि पानी को लेकर दाढ़ी व बड़ों के लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. यहां सही तरीके से पानी की आपूर्ति नहीं हो पा रही है. पिछले 5 सालों में वार्ड नंबर 13 के साथ लगते अन्य वार्डों में भी किसी भी तरह के विकास कार्य नहीं किए गए हैं.

भुवनेश का कहना है कि वार्ड में मौजूदा खेल मैदान की हालत ठीक नहीं है. पार्षदों द्वारा इस मैदान की ओर कभी ध्यान नहीं दिया गया. बार-बार आश्वासन तो मिलता है लेकिन कुछ होता नहीं है. मैदान की खस्ता हालत के चलते वार्ड के युवाओं को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. चुनाव के समय अब सफाई की जा रही है, लेकिन पहले दो या तीन हफ्तों में एक बार ही सफाई की जाती थी.

रोहन गुरंग का कहना है कि यहा सुलभ शौचालय की कोई व्यवस्था नहीं है. वार्ड में नियमित रूप से सफाई भी नहीं की जाती है. वार्ड नंबर 13 मूलभूत सुविधाओं से आज भी वंचित है.

ये भी पढ़ें:नगर निगम चुनाव: बीजेपी से डर गई है कांग्रेस, भाजपा जीतेगी चुनाव: वीरेंद्र कंवर

Last Updated : Apr 3, 2021, 10:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details