हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना वायरस: पहाड़ी गीत के जरिए करनैल राणा लोगों को कर रहे जागरूक

By

Published : Mar 28, 2020, 11:31 AM IST

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच पहाड़ी लोक गायक करनैल राणा ने लोगों को जागरूक करने के लिए गीत तैयार किया है. इस गीत के जरिए लोक गायक लोगों को इस महामारी से बचने की अपील कर रहे हैं.

folk singer Karnail Rana is making people aware through Pahari song
करनैल राणा.

धर्मशाला: कोरोना वायरस बढ़ते खतरे से लोगों को जागरूक करने के लिए पहाड़ी लोक गायक करनैल राणा ने गीत तैयार किया है. यह गीत लोगों को खूब पसंद भी आ रहा है. राणा जिला कांगड़ा लोक संपर्क विभाग में बतौर पीआरओ तैनात है. जिला प्रशासन इस गीत के जरिए लोगों को जागरूक कर रहा है.

गौरतलब है कि करनैल राणा ने कोरोना को लेकर जागरूकता के तौर पर ऑडियो रिकार्ड करके विभाग के ऑफिशियल ग्रुप में डाला था, जिसे शिमला कार्यालय की ओर से लोगों को जागरूक करने के लिए बजाने के निर्देश हुए, जिसके बाद इस गीत के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है. कोरोना को लेकर जहां हर ओर खौफ का माहौल है, वहीं अब पहाड़ी गायक ने भी अपनी ओर से इस गीत के माध्यम से जागरूकता की एक पहल की है.

वीडियो रिपोर्ट.

वहीं, पहाड़ी लोक गायक करनैल राणा ने कहा कि पूरी दुनिया में कोरोना वायरस की महामारी से जूझ रही है. उस बीमारी ने भारत में भी दस्तक दी है, उस बीमारी ने हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा में भी कदम रख दिया है. इस बीमारी से निजात के लिए जहां डाक्टर, वैज्ञानिक प्रयास कर रहे हैं, हर वर्ग कोई न कोई प्रयास कर रहा है. इस बीमारी से बचाव में ही बचाव है, जितना हम एक-दूसरे के करीब जाएंगे, उतना यह महामारी फैलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details