हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

धर्मशाला में बारिश और तूफान से लाखों का नुकसान, धराशायी हुए पेड़

धर्मशाला-दिल्ली नेशनल हाइवे पर जवाहर नगर के पास एक भारी पेड़ के गिरने से बड़े वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद हो गई. वहीं,धर्मशाला में बने प्रदेश के एकमात्र शहीद स्मारक में भी लाखों का नुकसान हुआ है. यहां हाल ही में भारतीय सेना के फाइटर जेट को डिस्प्ले किया गया था.

By

Published : Jul 6, 2020, 1:59 PM IST

Damage due to heavy rain in Dharamshala
धर्मशाला में बारिश और तूफान भारी नुकसान

धर्मशाला: प्रदेश में मॉनसून सीजन शुरू हो चुका है. जिला में शनिवार रात को तेज तूफान और बारिश होने के कारण काफी नुकसान हुआ है. तेज आंधी और तूफान आने से कांगड़ा नेशनल हाईवे समेत कई लिंक रोड बंद हो चुके थे. जगह-जगह भूस्खलन गिरने से गाड़ियों की आवाजाही भी बंद हो गई थी. नेशनल हाइवे-154 पर भी कई जगह पेड़ टूटने से वाहन सड़क पर फंसे रहे.

वीडियो रिपोर्ट

धर्मशाला-कांगड़ा-दिल्ली नेशनल हाईवे पर जवाहर नगर के पास एक भारी पेड़ के गिरने से बड़े वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद हो गई थी. वहीं,धर्मशाला में बने प्रदेश के एकमात्र शहीद स्मारक को भी लाखों का नुकसान हुआ है. यहां हाल ही में भारतीय सेना के फाइटर जेट को डिस्प्ले किया गया था. पेड़ गिरने से फाइटर जेट को भी क्षति पहुंची है. वहीं, स्मारक में लगा डिवाइन धर्मशाला का बोर्ड भी तेज हवाओं के चलते उखड़ गया है.

तूफान आने से बिजली विभाग को भी काफी नुकसान हुआ है. कई क्षेत्रों में बिजली के खंबे टूटने से तारों का जाल बिछ चुका है. इसके अलाव कांगड़ा के कई क्षेत्रों में बिजली भी अवरुद्ध हो गई है साथ ही खरीफ फसल तैयार कर रहे किसानों को भी बारिश से काफी नुकसान पहुंचा हैं. फिलहाल सड़क से पेड़ों को हटाकर नेशनल हाईवे को यातायात के लिए बहाल कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें :कांगड़ा में कोरोना के 4 नए मामले आए सामने, 7 लोगों ने जीती कोरोना से जंग

ABOUT THE AUTHOR

...view details