हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

कांग्रेस सेवादल ने क्रांति दिवस पर निकाली यात्रा, शहीदों की शहादत को किया याद

कांग्रेस सेवादल मुख्य संगठन ने 77वीं क्रांति दिवस पर शुक्रवार को दाड़ी ब्लाक कांग्रेस कार्यालय से शहीद स्मारक तक शहीदों की याद में तिरंगा यात्रा निकाली .

By

Published : Aug 9, 2019, 7:30 PM IST

Tricolor trip

धर्मशाला: कांग्रेस सेवादल मुख्य संगठन ने 77वीं क्रांति दिवस पर शुक्रवार को दाड़ी ब्लाक कांग्रेस कार्यालय से शहीद स्मारक तक शहीदों की याद में तिरंगा यात्रा निकाली . यात्रा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया.

अनुराग शर्मा ने बताया कि पिछले कुछ सालों से कांग्रेस सेवादल विलुप्त होता जा रहा था. ऐसे में अब राहुल गांधी के निर्देशों पर कांग्रेस सेवादल को आजादी के समय के स्वरूप में वापस लाया जा रहा है, क्योंकि राहुल गांधी ने कांग्रेस सेवादल को पूर्ण स्वायतता दी है. उन्होंने बताया कि धारा 370 को जिस तरह से हटाया गया है, वो अनुचित है, लेकिन धारा हटाने के लिए जो प्रक्रिया अपनाई जानी चाहिए थी, वो भाजपा सरकार द्वारा नहीं अपनाई गई.

वीडियो

अनुराग शर्मा ने बताया कि जिन कांग्रेस नेताओं ने इसका समर्थन किया है, वो उनकी निजी राय हो सकती है. उन्होंने बताया कि देश में ऐसी ताकतें हैं जो बल के दम पर देश को चलाने की कोशिश कर रहे हैं, जबकि देश के विकास की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा. इसके अलावा कहा कि क्रांति दिवस पर 9 अगस्त को हर साल यात्रा निकाली जाती है. यात्रा का उद्देश्य देश में सांप्रदायिक ताकतों के कब्जे के हटाना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details