हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

कांगड़ा में 6 कोरोना पॉजिटिव, एक्टिव केस हुए 35

गड़ा में शनिवार को एक साथ 6 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. शुक्रवार को भी जिला में 2 पॉजिटिव मामले सामने आये थे. सभी पॉजिटिव मरीजों की हिस्ट्री बाहर से ही है.

By

Published : May 23, 2020, 5:09 PM IST

Updated : May 23, 2020, 6:21 PM IST

Regional Hospital Dharamshala
क्षेत्रीय अस्पताल धर्मशाला

धर्मशाला:जिला कांगड़ा में एक बार फिर से कोरोना का कहर बढ़ने लगा है. कांगड़ा में शनिवार को एक साथ 6 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. शुक्रवार को भी जिला में 2 पॉजिटिव मामले सामने आये थे.

बाता दें कि सभी पॉजिटिव मरीजों की हिस्ट्री बाहर से ही है. 5 कोरोना पॉजिटिव 18 मई को मुंबई से लौटे थे, जबकि एक मरीज जालंधर से वापस लौटा था. सभी को परौर में क्वारंटाइन किया गया था. पांचों मरीज पालमपुर, जयसिंहपुर, लम्बगांव, भवारना, लम्बागांव के रहने वाले है. सभी को बैजनाथ शिफ्ट किया जा रहा है. साथ ही 70 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव महिला को धर्मशाला अस्पताल में लाया जाएगा.

वहीं, जालंधर से लौटे 68 वर्षीय व्यक्ति टांडा अस्पताल में भर्ती किया गया था. डीसी कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति ने मामले की पुष्टि की है. जिला में अब कुल मामलों की संख्या 49 हो गई है. वहीं, एक्टिव केस 35 हो गए हैं, जबकि 12 ठीक होकर अपने घर वापिय जा चुके हैं, साथ ही एक व्यक्ति की मौत हुई है.

बता दें कि बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों को एहतियात के तौर पर 14 दिनों तक इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन सेंटरों में रखा जा रहा है. जहां पर स्वास्थ्य विभाग लगातार इनकी जांच कर रहा है. प्रदेश में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए प्रशासन लोगों को किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरतने दे रहा है. बाहर से आए लोगों को सख्ती से क्वारंटाइन नियमों का पालन करवाया जा रहा है.

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के अब 179 मामले हो चुके हैं. अब हिमाचल में 116 एक्टिव केस हो चुके हैं. 76 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं. चार इलाज के लिए प्रदेश से बाहर चले गए थे, जबकि तीन लोगों की मौत हो चुकी है.

Last Updated : May 23, 2020, 6:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details