हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चंबा में कोरोना संक्रमित युवक की मां और एक महिला रिश्तेदार भी निकली कोरोना पॉजिटिव

By

Published : Jun 7, 2020, 11:01 PM IST

नोएडा से लौटकर होम क्वारंटाइन किए हुए युवक के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अब उसकी 49 वर्षीय मां और एक अन्य 44 वर्षीय रिश्तेदार भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. इस तरह अब जिला चंबा में 14 एक्टिव केस हो गए हैं.

two new corona positive  cases in chamba
चंबा में कोरोना संक्रमित युवक की मां और एक महिला रिश्तेदार भी निकली कोरोना पॉजिटिव

चंबाः नोएडा से लौटकर होम क्वारंटाइन किए हुए युवक के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अब उसकी 49 वर्षीय मां और एक अन्य 44 वर्षीय रिश्तेदार भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. इस तरह अब जिला चंबा में 14 एक्टिव केस हो गए हैं.

स्वास्थ्य विभाग के पास रविवार देर शाम पहुंचने वाली रिपोर्ट के बाद जहां क्षेत्र में हड़कंप मच गया है. तो वहीं, दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग ने भी अपने स्तर पर कोरोना पॉजिटिव आई महिलाओं को कोविड केयर सेंटर बालू में शिफ्ट करने के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं. स्वास्थ विभाग सोमवार को दोनों को कोविड केयर सेंटर बालू में शिफ्ट कर देगा.

सीएमओ राजेश गुलेरी ने बताया कि जांच के लिए भेजे गए 164 सैंपलों में से 162 सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं. जबकि युवक से ताल्लुक रखने वाली उसकी मां और एक अन्य रिश्तेदार महिला भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. रविवार देर शाम पहुंची इस रिपोर्ट के बाद अब स्वास्थ्य विभाग कोरोना पॉजिटिव आई महिलाओं को सोमवार को कोविड-19 में शिफ्ट करने की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं.

जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में हर दिन इजाफा हो रहा है. रविवार को जिला के प्यूहरा क्षेत्र से ताल्लुक रखने वाली दो महिलाएं कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं.

बता दें कि कुछ दिन पहले एक युवक नोएडा से वापस अपने घर लौटा था. इस युवक को प्रशासन ने होम क्वारंटाइन किया था. एहतियात के तौर पर स्वास्थ्य विभाग ने इस युवक के सैंपल जांच के लिए भेजे थे, जिसके बाद यह युवक कोरोना संक्रमित पाया गया था. एहतियात के तौर पर शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने क्षेत्र के 44 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे थे. रविवार देर शाम आई रिपोर्ट में युवक की 49 वर्षीय मां और 44 वर्षीय एक अन्य रिश्तेदार महिला भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details