हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

भरमौर में एडीएम ने किया ध्वजारोहण, धूमधाम से मनाया गणतंत्र दिवस

भरमौर उपमंडल में 71 वां गणतंत्र दिवस समारोह बड़ी उत्साह के साथ मनाया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद एडीएम पीपी सिंह ने पुलिस जवानों की टुकड़ी से सलामी ली. साथ ही बताया कि 26 जनवरी के दिन हमारा राष्ट्र सर्व प्रभुता संपन्न, गणतंत्रात्मक गणराज्य बना था. आज के दिन ही सर्व निर्मित संविधान को अमल में लाया गया था.

By

Published : Jan 26, 2020, 7:49 PM IST

republic day celebrated in chamba
सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करते बच्चे

चंबा:जिला के भरमौर उपमंडल में 71 वां गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में एडीएम पीपी सिंह मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे. इसी बीच उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया और पुलिस जवानों की टुकड़ी से सलामी ली.

एडीएम पीपी सिंह ने बताया कि 26 जनवरी के दिन हमारा राष्ट्र सर्व प्रभुता संपन्न, गणतंत्रात्मक गणराज्य बना था. आज के दिन ही सर्व निर्मित संविधान को अमल में लाया गया था. उन्होंने कहा कि इस दिन का महत्व इसलिए भी है कि साल1929 में आजादी से पहले लाहौर में कांग्रेस के अधिवेशन में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा के नीचे खड़े होकर लोगों ने प्रतिज्ञा ली. लोगों ने कहा था कि हम भारत के लिए पूर्ण स्वाधीनता की मांग करेंगे और अंतिम सांस तक आजादी के लिए लड़ते रहेंगे.

वीडियो

एडीएम पीपी सिंह ने भरमौर उपमंडल में करवाए जा रहे विकास कार्यों उल्लेख करते हुए कहा कि भरमौर उपमंडल के चौमुखी विकास के लिए लोगों का रचनात्मक सहयोग अति आवश्यक है.

ये भी पढ़ें: माइनस 8 डिग्री तापमान में लाहौल स्पीति में फहराया तिरंगा, देखें वीडियो

इसके अलावा कार्यक्रम में प्रशिक्षण संस्थान भरमौर, महिला मंडल व स्कूली बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए. साथ ही बच्चों को अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी द्वारा इनाम देकर सम्मानित किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details