हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

भरमौर के विकास कार्यों को लेकर बैठक, विधायक ने पंचायत प्रधानों-सचिवों से की चर्चा

उपमंडल भरमौर में विभिन्न विकासकार्यों को लेकर गुरुवार को एक बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में भरमौर के विधायक ने कहा कि सभी पंचायतों में जनप्रतिनिधि पंचायत के माध्यम से चार बड़े कार्यों के प्रस्ताव ग्रामीण विकास और पंचायती राज विभाग के कार्यालय भरमौर में प्रस्तुत करें, ताकि पंचायत स्तर पर लोगों का इन कार्यों का सीधा लाभ पहुंच सके.

By

Published : Aug 27, 2020, 10:30 PM IST

Development works meeting in Bharmour
meeting organized in Bharmour

चंबाः उपमंडल भरमौर में विभिन्न विकासकार्यों को लेकर गुरुवार को एक बैठक का आयोजन किया गया. बैठक की अध्यक्षता भरमौर-पांगी के विधायक जिया लाल कपूर ने की. इसमें विकास खंड भरमौर की 29 ग्राम पंचायतों के प्रधान व सचिवों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई. इस दौरान बैठक में एक साल, चार काम मुद्दे पर अधारित कार्य योजना पर चर्चा की गई. साथ ही योजना को सही मायनों में धरातल पर उतारने के लिए गहनता के साथ मंथन किया गया.

इस मौके पर विधायक ने कहा कि भरमौर उपमंडल की सभी पंचायतों में जनप्रतिनिधि पंचायत के माध्यम से चार बड़े कार्यों के प्रस्ताव ग्रामीण विकास और पंचायती राज विभाग के कार्यालय भरमौर में प्रस्तुत करें, ताकि पंचायत स्तर पर लोगों का इन कार्यों का सीधा लाभ पहुंच सके.

उन्होंने कहा कि राजनीति के क्षेत्र में कई शिकायतें होती रहती हैं. इनके बावजूद भी दलगत राजनीति से ऊपर उठकर पंचायतों में विकास कार्य संपन्न होने चाहिए, ताकि आम जनता विकास कार्यों से महरूम ना रह सके. इस दौरान विधायक ने खंड विकास अधिकारी को निर्देश दिए कि पंचायत स्तर के कार्यों में गुणवत्ता व पारदर्शिता का विशेष ध्यान रखा जाए.

बैठक में पंचायत वाइज बड़े कार्यो की रूपरेखा पर विस्तार से चर्चा की गई और जिन कार्यों की धनराशि व्यय नहीं की गई उसका भी ब्यौरा तलब किया गया. एडीएम भरमौर पीपी सिंह ने विधायक कपूर को आश्वस्त करते हुए कहा पंचायत स्तर के कार्यों की जो धनराशि खर्च नहीं की गई है, उसे स्ट्रीम लाइन किया जा रहा है.

उन्होंने पंचायत प्रतिनिधियों से नई सोच के साथ कार्य करने का आग्रह करते हुए कहा कि भरमौर क्षेत्र में टूरिज्म की अपार संभावनाएं हैं. लिहाजा होमस्टे की ओर युवकों को रुख अपनाना चाहिए और लोगों को कृषि कार्यों में सिंचाई के लिए ड्रिप व स्प्रिंकल सिंचाई जैसी तकनीक के माध्यम से जागरूक करने की जरूरत पर भी बल देना चाहिए.

ये भी पढ़ें-बिलासपुर बस अड्डे का जल्द होगा कायाकल्प, इस दिन निरीक्षण करने पहुंचेगी BSMD की टीम

ये भी पढ़ें-बर्मापापड़ी में सड़क की खस्ताहालत पर फूटा लोगों का गुस्सा, जमकर प्रदर्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details