हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

भटियात में शहरी विकास मंत्री ने सुनी लोगों की समस्याएं, बेटी है अनमोल के तहत 'लाडलियों' की करवाई FD

चंबा के भटियात में जनमंच कार्यक्रम लोगों की समस्याएं सुनी गई. कार्यक्रम में शिकायतों व मांगों 267 आवेदन आए. ज्यादातर मौके पर ही हल कर दी गई व अन्य को हल के लिये सम्बन्धित विभागों को भेज दिया गया है.

By

Published : Aug 11, 2019, 7:30 PM IST

image

चंबाःप्रदेश के लोगों की समस्याओं को हल करने के लिए हिमाचल सरकार द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रम जनमंच रविवार को भटियात में आयोजन हुआ. राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ककीरा में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी ने की.

वीडियो रिपोर्ट
इस जनमंच कार्यक्रम में ग्राम पंचायत नैनीखड्ड, तुन्नुहट्टी, चलामा, तारागढ़, गड़ाना होबार, खडे़ड़ा व कुड़ी के लोगों ने अपनी समस्या व शिकायतें जनप्रतिनिधियों के सामने रखी.


कार्यक्रम में शिकायतों व मांगों 267 आवेदन आए. सरकार अनुसार ज्यादातर मौके पर ही हल कर दी गई व अन्य को हल के लिये सम्बन्धित विभागों को भेज दिया गया है. इससे पहले आयोजित पूर्व जनमंच कार्यक्रमों में भी 356 आवेदन आए थे, जिन्हें मौके पर ही निपटाया गया था.
इस मौके पर सरवीण चौधरी ने अधिकारियों को जनमंच में प्राप्त होने वाली शिकायतों को समय पर हल करने के निर्देश दिये. उन्होंने कहा कि जनमंच कार्यक्रम सरकार का एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम है और इसके माध्यम से नागरिक केन्द्रित सेवाएं भी प्रदान की जा रही हैं.


सरवीण चौधरी ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा समाज के सभी वर्गों का संतुलित विकास सुनिश्चित किया जा रहा है. प्रदेश सरकार ने केन्द्र सरकार से हजारों करोड़ रुपये की परियोजनाओं की स्वीकृति हासिल करने की बात भी कही.
बता दें कि कार्यक्रम में पौधारोपण भी किया गया. वहीं, विभिन्न विभागों द्वारा सरकार की योजनाओं से जुड़ी जानकारी के लिये सहायता प्रदर्शनी व स्टॉल भी लगाए गए थे. कार्यक्रम में लगे स्वास्थ्य जांच शिविर में 224 लोगों ने स्वास्थ्य जांच भी करवाई. इस अवसर पर लाभार्थियों को बेटी है अनमोल योजना के अंतर्गत 10-10 हजार रुपये की एफडी, गृहणी सुविधा योजना के तहत निशुल्क गैस कनेक्शन भी बांटे गए.

ये भी पढ़े- धारा-118 पर हिमाचल में सियासी घमासान, BJP प्रदेशाध्यक्ष सत्ती ने कांग्रेस के आरोपों पर किया पलटवार

ABOUT THE AUTHOR

...view details