हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

heavy snowfall in dalhousie: डलहौजी में गुरुद्वारा पर गिरी बर्फ से लदी देवदार की टहनियां, बाल-बाल बची जान

By

Published : Jan 10, 2022, 10:34 AM IST

Updated : Jan 10, 2022, 10:53 AM IST

हिमाचल में पिछले दो दिनों से हो रहा हिमपात अब लोगों के लिए आफत बनता जा (snowfall in himachal) रहा है. हिमपात के कारण प्रदेश की सरकारी और गैर सरकारी संपत्ति को काफी नुकसान हो रहा है. ताजा मामले में डलहौजी के कैंट क्षेत्र के गुरुद्वारा (Gurdwara Sahib Singh Sabha Dalhousie) के लेंटर पर एक विशाल पेड़ के बड़ी-बड़ी टहनियां गिरने से नुकसान (Damage in Dalhousie due to snowfall) पहुंचा है.

heavy snowfall in dalhousie
डलहौजी में बर्फबारी से नुकसान

चंबा/डलहौजी: पिछले कुछ दिनों से हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी क्षेत्रोंं में लगातार हो रही बर्फबारी अब लोगों के लिए आफत बन गई है. बर्फबारी ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है. वहीं, अगर बात करें चंबा जिले की पर्यटन नगरी डलहौजी की तो यहां पर भी बर्फबारी के कारण काफी नुकसान हुआ (heavy snowfall in Dalhousie) है. बता दें कि डलहौजी के कैंट क्षेत्र के गुरुद्वारा साहिब सिंह सभा (Gurdwara Sahib Singh Sabha dalhousie) के लेंटर पर रविवार की रात करीब 12 से 1 बजे के बीच एक विशाल पेड़ के बड़ी-बड़ी टहनियां आ गिरी, जिससे लेंटर को नुकसान (Damage in Dalhousie due to snowfall) पहुंचा है.

गुरुद्वारा साहिब सिंह सभा के ग्रंथी कवलजीत सिंह ने बताया कि गुरुद्वारा साहिब के साथ एक विशाल देवदार का पेड़ है और पिछले दो दिनों से भारी हिमपात के कारण पेड़ की टहनियां बर्फ से लद गई हैं. रात 12 से 1 बजे के करीब पेड़ की टहनियां गुरुद्वारा साहिब के लेंटर पर गिरी. जिससे लेंटर में दरारे पड़ गई हैं. साथ ही, लेंटर पर लगी लोहे की रेलिंग भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई.

गुरुद्वारा साहिब के प्रधान रविंदर सिंह ने बताया कि देवदार के पेड़ के गिरने से बड़ा हादसा भी हो सकता था. दलअसल, गुरुद्वारा के लेंटर के साथ ही ग्रंथी कवलजीत सिंह का कमरा था. अगर, उस कमरे पर यह टहनियां गिरती तो शायद जानी नुकसान भी हो सकता (snowfall in himachal) था. प्रधान ने कहा कि पेड़ के आस-पास खड़ी गाड़ियां भी सुरक्षित हैं. पेड़ की बड़ी टहनियों के गिरने से शहर की बिजली की मेन लाइने टूट गई हैं, जिस कारण शहरवासियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.


ये भी पढ़ें:Weather Update of Himachal: उत्तर भारत में बारिश और बर्फबारी ने बढ़ाई ठंड, जानें हिमाचल का हाल

Last Updated : Jan 10, 2022, 10:53 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details