हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चंबा-तीसा मार्ग पर लैंडस्लाइड होने से आवाजाही ठप, 9 घंटे तक फंसी रही एम्बुलेंस

By

Published : Oct 14, 2019, 9:51 PM IST

चंबा के चुराह विधान सभा क्षेत्र को जोड़ने वाले चंबा-तीसा मार्ग पर लैंडस्लाइड होने से आवाजाही ठप हो गई. इससे लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा.

Chamba Teesa road blocked

चंबाः जिला चंबा के चुराह विधान सभा क्षेत्र को जोड़ने वाले चंबा-तीसा मार्ग पर लैंडस्लाइड होने से आवाजाही ठप हो गई. इससे लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. मार्ग बंद होने से चंबा से पांगी जा रही एम्बुलेंस को भी 9 घंटे तक इंतज़ार करना पड़ा.

बता दें कि चंबा-तीसा मुख्यमार्ग पर पहाड़ों से पत्थर व मलवा गिरने से जाम की स्थिति बन गई. मालवा इतना ज्यादा था की दोनों तरफ जेसीबी मशीन कार्य करने के बाबजूद भी मार्ग को बहाल करने में भारी मुश्किलें आई. वहीं, मार्ग बहाल नहीं होने से यात्रीयों को भारी परेशानियां झेलनी पड़ी.

वीडियो.

इस दौरान चंबा से पांगी जा रही एम्बुलेंस को घंटों जाम में इंतज़ार करना पड़ा. बता दें कि जनजातीय इलाका होने के बाबजूद उक्त इलाके में स्वास्थ्य सबंधी सेवाओं को लेकर पहले भी दिक्कतों को सामना करना पड़ता है. करीब एक सप्ताह के बाद पांगी घाटी और चंबा का सपंर्क बीते रविवार को हो पाया था, तभी आपात स्थिति में पांगी से एम्बुलेंस मरीज को छोड़ने चंबा आई थी, लेकिन पांगी जाने से पहले ही चुरह विधान सभा क्षेत्र में एम्बुलेंस को घंटों इंतजार करना पड़ा.

ये भी पढें- अंतरराष्‍ट्रीय कुल्लू दशहरा में अपने रिश्तेदारों में मिल रहे देवी-देवता! सदियों से चली आ रही परंपरा

ABOUT THE AUTHOR

...view details