हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

BILASPUR: प्राथमिक पाठशाला री खास को प्राइमरी से स्तरोन्नत करके किया मिडिल स्कूल

बिलासपुर के स्वारघाट को लेगों के लिए अच्छी खबर है. शिक्षा खण्ड स्वारघाट (education block swarghat) के तहत आने वाली प्राथमिक पाठशाला री खास स्कूल को प्राइमरी से अपग्रेड करके मिडल स्कूल किया गया है. इस अवसर पर मुख्यातिथि रणधीर शर्मा ने कहा कि सरकार शिक्षा के प्रति सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ रही है.

By

Published : Nov 17, 2021, 10:40 PM IST

Primary School Ri Khas  upgraded
प्राथमिक पाठशाला री खास स्कूल को अपग्रेड किया गया.

बिलासपुर: शिक्षा खण्ड स्वारघाट (education block swarghat) के तहत आने वाली प्राथमिक पाठशाला री खास स्कूल को प्राइमरी से स्तरोन्नत करके मिडल स्कूल किया गया है. इस अवसर पर आपदा प्रबंधन बोर्ड के उपाध्यक्ष (Deputy Chairman of the Disaster Management Board) रणधीर शर्मा के कर कमलों द्वारा इसला विधिवत लोकार्पण किया गया.



सबसे पहले मुख्यातिथि रणधीर शर्मा के पहुंचने पर विद्यालय प्रबंधन (school management) की ओर से उन्हें शॉल व पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया गया. रणधीर शर्मा द्वारा सबसे पहले मां सरस्वती के चित्र समक्ष दीप प्रज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया. इसके बाद स्कूली बच्चियों द्वारा मां सरस्वती की वंदना सुनाई गई. इस अवसर पर रणधीर शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि सरकार शिक्षा के प्रति सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ रही है.

ये भी पढ़ें:हिमाचल की संसदीय परंपरा में जुड़ा नया अध्याय, Om Birla सहित देशभर के पीठासीन अधिकारी बने ई-विधान के गवाह

रणधीर शर्मा ने कहा कि स्कूलों के सर्वांगीण विकास (development of schools) को लेकर धन की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी. बता दें कि, इस स्कूल के अपग्रेड होने से चंगर सीमा से सटे बच्चों को पढ़ाई के लिए अब दूर नहीं जाने पड़ेगा. जिससे विशेषकर लड़कियों को अपनी शिक्षा दूरी के चलते बीच में ही नहीं छोड़नी पड़ेगी.

आपदा प्रबंधन बोर्ड के उपाध्यक्ष ने कहा कि लोगों की चिरकाल से चली आ रही इस मांग को पूरा करने पर क्षेत्रवासियों में खुशी का माहौल है. इस अवसर पर उनके साथ जिला परिषद सदस्य (zilla parishad member) मान सिंह धीमान, बीडीसी चेयरमैन किरण शर्मा, प्रधान कुटैहला बालकृष्ण ठाकुर सहित री पंचायत के उपप्रधान जगत राम मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें:ये भी पढ़ें:HIGH COURT: उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन में लापरवाही पर HPU रजिस्ट्रार और परीक्षा नियंत्रक को नोटिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details