हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jan 10, 2021, 2:24 PM IST

ETV Bharat / city

वोट देने गया परिवार बिना मतदान किए लौटा वापिस, SDM के साथ भी हुई बहसबाजी

जिला में रविवार सुबह वार्ड नंबर आठ के मकान नंबर 105 का पूरा परिवार का नाम ही वोटर लिस्ट से गायब पाया गया. ऐसे में जब सारी जांच पड़ताल की गई तो पाया गया कि उन्होंने अभी हाल ही में अपना वोटर लिस्ट भी निर्वाचन आयोग के आदेशानुसार अपडेट की थी, बावजूद इसके जब वोट डालने के लिए आए तो उनके परिवार के किसी भी सदस्य का नाम लिस्ट में नहीं था.

Entire family name missing from voter list in Bilaspur
फोटो.

बिलासपुर:नगर निकाय चुनावों को लेकर कही शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव होते दिखाई दे रहे हैं तो कहीं लोगों का सूची में नाम न होने पर लोग भड़क उठे है. ऐसा ही एक मामला बिलासपुर नगर के वार्ड नंबर आठ में भी सामने आया है.

रविवार सुबह वार्ड नंबर आठ के मकान नंबर 105 का पूरा परिवार का नाम ही वोटर लिस्ट से गायब पाया गया. ऐसे में जब सारी जांच पड़ताल की गई तो पाया गया कि उन्होंने अभी हाल ही में अपना वोटर लिस्ट भी निर्वाचन आयोग के आदेशानुसार अपडेट की थी, बावजूद इसके जब वोट डालने के लिए आए तो उनके परिवार के किसी भी सदस्य का नाम लिस्ट में नहीं था.

वीडियो रिपोर्ट.

ऐसे में वार्ड नंबर आठ के मतदान केंद्र में आपसी बहस भी हो गई. इस दौरान जिला प्रशासन की ओर से एसडीएम भी मौके पर पहुंचे. एसडीएम के साथ भी स्थानीय परिवार की बहस भी हुई, लेकिन खबर लिखे जाने तक परिवार के किसी भी सदस्य का वोट डालने के लिए नहीं भेजा जा रहा था.

प्रत्याशियों में आक्रोश

वहीं, ऐसे में एक ही परिवार के चार सदस्यों के वोट न होने से प्रत्याशियों में भी आक्रोश दिखाई दिया. ऐसे में इस तरह चुनाव आयोग की ओर से बरती गई लापरवाही के चलते प्रशासनिक अधिकारियों पर सवालिया निशान खड़े हो गए है.

फोटो.

मामले की होगी जांच

वहीं, इस संदर्भ में सदर एसडीएम रामेश्वर दास ने बताया कि उनके ध्यान में यह मामला आया है. वह इस मामले की जांच कर रहे हैं कि किन कारणों से इस परिवार का नाम लिस्ट में नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details