हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

कुलदेवी श्री नैना देवी के दरबार पहुंचे जेपी नड्डा, माता की पूजा-अर्चना कर प्राचीन हवन कुंड में डाली आहुति

बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा अपने परिवार के साथ माता श्री नैना देवी के दर्शन के लिए पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मंदिर के प्राचीन हवन कुंड में आहुति डालने के साथ कन्या पूजन भी किया.

By

Published : Oct 7, 2019, 5:20 PM IST

jp nadda reach naina devi temple in bilaspur

बिलासपुर: बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा अपने हिमाचल दौरे के दौरान अपनी कुलदेवी माता श्री नैना देवी के दरबार में परिवार सहित हाजिरी लगाने पहुंचे. इस मौके पर सीएम जयराम ठाकुर मौजूद थे. माता की पूजा अर्चना और मंदिर के प्राचीन हवन कुंड में आहुति डालने के साथ ही कन्या पूजन भी किया. उपायुक्त बिलासपुर राजेश्वर गोयल ने माता की चुनरी और फोटो भेंट करके मंदिर न्यास की तरफ से उनका स्वागत किया.

माता के दर्शन के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि वे माता श्री नैना देवी के दरबार में नवरात्रा पूजन के लिए पहुंचे हैं. हमेशा से उनके परिवार पर माता रानी की असीम कृपा रही है. उन्होंने कहा कि नवरात्रों का संदेश बड़ा स्पष्ट है, 'धर्म की जय हो अधर्म का नाश हो सच्चाई की जीत हो और झूठ का विनाश हो'.

वीडियो.

ये भी पढ़ें: जेपी नड्डा के दौरे पर कांग्रेस ने चला दांव, पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ अनशन पर बैठे बंबर ठाकुर

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि वे माता रानी से यही कामना करते हैं कि सबको समृद्धि दे और सामाजिक जीवन परिवारिक जीवन और राष्ट्रीय जीवन सच्चाई के रास्ते पर चले. उन्होंने कहा कि माता से प्रार्थना करता हूं कि सभी का विश्वास अर्जित कर सकूं.

वहीं, श्री नैना देवी के दर्शन के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि देवभूमि हिमाचल में धार्मिक पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं. प्रदेश सरकार भी यहां पर धार्मिक पर्यटन को बढ़ाने के लिए कृत संकल्प है. श्री नैना देवी मंदिर भी धार्मिक पर्यटन के मानचित्र पर आने वाले समय में बहुत बड़े स्तर पर उभर के सामने आने वाला है. इसके लिए प्रदेश सरकार प्रयासरत है.

बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता पूर्व विधायक रणधीर शर्मा की अगुवाई में जगह-जगह कार्यकर्ताओं ने अपने कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का भव्य स्वागत किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details