हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

बिलासपुर पुलिस ने एक उद्घोषित अपराधी को लाहौल स्पीति से किया गिरफ्तार, साल 2010 से था फरार

बिलासपुर पुलिस की पीओ सेल ने न्यायालय के साल 2017 से उद्घोषित चल रहे अपराधी को लाहौल स्पीति से पकड़ने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने अपराधी को लाहौल स्पीति में गिरफ्तार कर थाना सदर बिलासपुर में सौंप दिया है.

By

Published : Sep 8, 2020, 12:16 PM IST

Bilaspur Police arrests convict
बिलासपुर पुलिस की पीओ सैल

बिलासपुर:जिला बिलासपुर की पुलिस की पीओ सैल ने न्यायालय के साल 2017 से उद्घोषित चल रहे अपराधी को लाहौल स्पीति से पकड़ने में सफलता हासिल की है. पीओ सेल की टीम ने बिलासपुर, मंडी, कांगड़ा, कुल्लू आदि कई स्थानों में दबिश दी लेकिन 6 सितंबर 2020 को अपराधी को पकड़ने में उन्हें कामयाबी मिली.

पुलिस ने अपराधी को लाहौल स्पीति में गिरफ्तार कर सदर थाना बिलासपुर में सौंप दिया है. जानकारी के अनुसार 21 सितंबर 2010 को धर्मपाल ने सदर थाना बिलासपुर में शिकायत दर्ज करवाई थी कि वह शाम को अपनी दुकान के बाहर स्कूटर के पास खड़ा था तो ब्रह्मपुखर की तरफ से एक ट्रक तेज रफ्तार से आया.

आरोपी ने सड़क किनारे खड़े स्कूटर के पास टक्कर मार दी जिससे शिकायतकर्ता को चोटें आई. वहीं, ट्रक चालक ट्रक को छोड़कर मौके से फरार हो गया था. आरोपी ट्रक चालक की पहचान बलराज निवासी जिला कांगड़ा के रूप में हुई है.

पुलिस ने आरोपी बलराज के खिलाफ मामला दर्ज कर न्यायालय में चालान पेश किया. न्यायालय ने ट्रक चालक बलराज को कई बार नोटिस भेजा लेकिन बलराज किसी भी पेशी में हाजिर नहीं हुआ.

माननीय सीजेएम की अदालत ने 29 अप्रैल 2017 को बलराज को उद्घोषित अपराधी घोषित किया. वहीं, ट्रक चालक चालक बलराज की तलाश का जिम्मा पीओ सैल बिलासपुर की टीम को सौंपा गया. पुलिस की टीम ने अपराधी को रविवार को लाहौल स्पीति के पास पुलिस चेक पोस्ट से गिरफ्तार किया. पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें:प्रेरणा: जन्म से ही दोनों हाथ नहीं हैं, लेकिन फिर भी कर लेता है ड्राइविंग और हर काम

ABOUT THE AUTHOR

...view details