हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / briefs

बिलासपुर SIU के इंचार्ज शेर सिंह बने DSP, कई अपराधियों को पहुंचा चुके हैं जेल

बिलासपुर में एसआईयू टीम के इंचार्ज शेर सिंह पदोन्नत होकर डीएसपी बन गए हैं. प्रदेश पुलिस विभाग में उत्कृष्ट सेवाओं के लिए हाल ही में उनका चयन डीजीपी डिस्क अवॉर्ड के लिए भी हुआ है.

By

Published : Jun 5, 2020, 9:38 PM IST

Bilaspur  DSP Sher Singh
डीएसपी शेर सिंह

बिलासपुर: जिला बिलासपुर में एसआईयू टीम के इंचार्ज शेर सिंह पदोन्नत होकर डीएसपी बन गए हैं. प्रदेश सरकार द्वारा जारी पदोन्नति सूची में शेर सिंह का नाम भी शामिल है और यह बिलासपुर और मंडी जिला के लिए गौरव का विषय है.

जिला बिलासपुर से केवल शेर सिंह का नाम इस सूची में शामिल है. अनसुलझे मसलों को तत्परता से सुलझाने के लिए जाने जाने वाले युवा पुलिस अधिकारी शेर सिंह सरकाघाट तहसील के गांव दारपा भवाणी के रहने वाले हैं. उनकी माता सत्या देवी व पिता रोशन लाल उनकी इस उपलिब्ध पर काफी खुश हैं.

डीएसपी शेर सिंह

बता दें कि प्रदेश पुलिस विभाग में उत्कृष्ट सेवाओं के लिए हाल ही में उनका चयन डीजीपी डिस्क अवॉर्ड के लिए भी हुआ है. इन्होंने चोरियों की कई वारदातों को सुलझाया है, जिसे देखते हुए उन्हें डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित किया जा रहा है.

वहीं, इसके बाद शेर सिंह को अब एक और उपलब्धि हासिल हुई है. सरकार द्वारा जारी नई नोटिफिकेशन में उन्हें डीएसपी बनाया गया है.गौर रहे कि एसएचओ शेर सिंह ने अपने कार्यकाल के दौरान उत्कृष्ट कार्य किए हैं, जिसके चलते उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की है. 2008 बैच के सब इंस्पेक्टर शेर सिंह ने बतौर प्रोवेशनल सब इंस्पेक्टर बद्दी में 2 सालों तक अपनी सेवाएं दी.

इसके बाद शेर सिंह सब इंस्पेक्टर के पद पर कुल्लू में 4 सालों तक कार्यरत रहे. यहां पर भी उन्होंने बेहतर काम किए. कुल्लू के बाद उनका तबादला जिला बिलासपुर में हुआ, जहां पर शेर सिंह घुमारवीं पुलिस थाना में दो सालों तक एसएचओ के पद पर तैनात रहे. बता दें कि इन दिनों शेर सिंह बिलासपुर में एसआईयू टीम के इंचार्ज थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details