हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

यमुनानगर में फूड ऑर्डर करना युवती को पड़ा महंगा, खाते से साफ हो गए 14 हजार

यमुनानगर में ऑनलाइन मोबाइल एप्लीकेशन के जरिए एक युवती के खाते से 14 हजार साफ हो गए. जिसकी शिकायत युवती ने गांधीनगर पुलिस थाना और कांसापुर स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया को दी है.

By

Published : Mar 2, 2021, 9:11 PM IST

Updated : Mar 2, 2021, 9:27 PM IST

Cyber fraud yamunanagar
Cyber fraud yamunanagar

यमुनानगर:देशभर में आए दिन साइबर फ्रॉड के नए नए मामले सामने आ रहे हैं. वहीं हरियाणा के यमुनानगर में भी ऐसा ही एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है, जब एक मोबाइल एप्लीकेशन से फूड ऑर्डर किया गया तो उसके बाद एक कॉल आई और युवती के खाते से 14 हजार साफ हो गए.

यमुनानगर की शिवपुरी कॉलोनी की रहने वाली युवती ने बताया कि उसने ऑनलाइन गूगल पे के जरिए पिज़्ज़ा ऑर्डर किया था. जिसके लिए उसे एक लिंक आया और उसमें अपना आर्डर इंफॉर्मेशन भेजने की बात की गई. जैसे ही उसने इंफॉर्मेशन भरी तो उसे एक कॉल आई और कॉल के दौरान उसके अकाउंट से 14 हजार गायब हो गए.

यमुनानगर में फूड ऑर्डर करना युवती को पड़ा महंगा, खाते से साफ हो गए 14 हजार

युवती ने बताया कि उसने किसी तरह का कोई ओटीपी शेयर नहीं किया. इसके बावजूद भी उसके पैसे कट गए. जिसकी शिकायत उसने गांधीनगर पुलिस थाना को दी और साथ ही स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की कांसापुर ब्रांच में भी शिकायत दी.

ये भी पढ़ें:फोन पर बात करते-करते खाते से उड़ा दिए 88 हजार रुपये

ऐसा ही एक मामला कुछ दिन पहले भी सामने आया था. जिसमें एक बिना ओटीपी के ही फोन पर बात करते करते एक युवक के खाते से पैसे कट गए थे. फिलहाल देखना होगा इस मामले में पुलिस को कोई कामयाबी मिलती है या नहीं.

आपको बता दें कि जब इस शिकायत के बारे में गांधीनगर पुलिस से पूछा गया तो उन्होंने अपना पल्ला झाड़ते हुए कहा कि इस बारे में साइबर सेल वाले ही बता सकते हैं. वही साइबर सेल वालों का कहना है कि इस मामले में उच्च अधिकारी ही बता सकते हैं. वही उच्च अधिकारी लगातार साइबर सेल के मामलों में कुछ भी कहने से बचते नजर आते है.

ये भी पढ़ें:साइबर फ्रॉड से बचने के लिए महेंद्रगढ़ पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, बताए ये तरीके

Last Updated : Mar 2, 2021, 9:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details