हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

ट्रैफिक चालान बना परेशानी का सबब, लोगों ने की ऑन द स्पॉट भुगतान की मांग

ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वालों के लिए अब जुर्माना भरना परेशानी का सबब बन गया है. चालान ब्रांच में खिड़की और कर्मचारियों की कमी से चालान भरने के लिए गर्मी में लंबी लाइनें लग रही हैं.

By

Published : Jun 15, 2019, 9:58 PM IST

कॉन्सेप्ट इमेज

सोनीपतः आधे जून के महीने में ही 20 हजार और उससे ऊपर चालान काटे जा चुके हैं, जिसके बाद परेशान लोगों ने ऑन द स्पॉट जुर्माने के भुगतान की मांग की है.

सोनीपत जिले में हर दिन एक हजार से लोगों के ट्रैफिक नियम तोड़ने पर चालान काटे जा रहे हैं. जिलेभर के लोग चालान भुगतने के लिए सोनीपत पहुंचते हैं, जहां 50 मीटर तक की लंबी लाइन लग जाती है. तपती गर्मी में चालान भुगतान करना लोगों के लिए आफत बना हुआ है. लोगों को बार-बार चक्कर काटने पड़ते हैं, जिससे उनका समय और पैसा दोनों बर्बाद हो रहे हैं.

लोगों ने सुनाई अपनी परेशानी

पिछले 15 दिनों में 20 हजार से ऊपर चालान काटे गए हैं. लोग चालान भुगतने के लिए सुबह 8 बजे से लाइनों में लग जाते हैं. चालान ब्रांच के सामने 50 मीटर लाइन में लगने के बाद इनका कई घंटे बाद नंबर आता है. लोगों ने मांग की है कि जिले में दिल्ली की तर्ज पर कैश चालान की व्यवस्था पुलिस को करनी चाहिए. जिससे चालान होने के बाद मौके पर भुगतान करके वाहन चालक जा सके.

वहीं ठीक इसके विपरीत पुलिस दावा कर रही है कि लोगों में परेशानी को देखते हुए शहर में कुछ जगहों पर कैश भुगतान की व्यवस्था की गई है. उन्होंने बताया कि चालान ब्रांच में स्टाफ को भी बढ़ाया गया है और जल्द ही जिले के बाकी लोगों की समस्या भी दूर कर दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details