हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

पर्वतरोही रवि के परिजनों की मदद के लिए सरकार ने बढ़ाया हाथ, बॉडी रिकवरी के लिए सरकार देगी पैसा

माउंट एवरेस्ट फतह करने वाले रवि के घर पर अब मातम पसर चुका है. रवि के परिजन अब भी ये बात मानने को तैयार नहीं है कि रवि अब उनके बीच नहीं है. वहीं रवि के शव को भारत लाने के लिए कोशिशें तेज कर दी गई हैं.

By

Published : May 20, 2019, 9:12 PM IST

रवि के परिजनों की मदद के लिए सरकार ने बढ़ाया हाथ

सोनीपत: विश्व की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट पर तिरंगा लहराकर देश का नाम रोशन करने वाले रवि ठाकुर का शव वापस लाने के लिए हरियाणा सरकार मदद करेगी. हरियाणा सरकार की ओर से नेपाल सरकार को ई-मेल कर कहा गया है कि रवि की बॉडी रिकवर करने के दौरान जो भी खर्चा होगा वो हरियाणा सरकार की ओर से दिया जाएगा.

नेपाल सरकार को हरियाणा सरकार की ओर से भेजे ई-मेल की कॉपी.

16 मई को फतह किया था एवरेस्ट
तारा नगर के रहने वाले रवि सॉफ्टवेयर इंजीनियर थे. रवि 7 अप्रैल को घर से एवरेस्ट फतह करने के लिए निकले थे. ट्रेनिंग लेने के बाद रवि और उनके दल ने 11 मई को एवरेस्ट पर चढ़ना शुरू किया. हालांकि अचानक मौसम खराब होने के चलते उनका अभियान दो दिन के लिए रोक दिया गया. उसके बाद चढ़ाई करते हुए रवि ठाकुर और उनके दल ने 16 मई को एवरेस्ट की चोटी पर तिरंगा फहराया .

बॉडी रिकवरी का खर्च उठाएगी हरियाणा सरकार

रवि के परिवार ने लगाई थी मदद की गुहार
रवि एवरेस्ट से लौटते वक्त खराब मौसम की चपेट में आ गए. वही नेपाल सरकार ने रवि के शव की रिकवरी के लिए करीब 30 लाख रुपए की बिल डिमांड भेजी. जिसके बाद परिवार ने सरकार से मदद की गुहार लगाई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details